• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

T20 क्रिकेट : श्रेयस ने तोड़ा पंत का रिकॉर्ड, पुजारा ने भी ठोका सैकड़ा

इंदौर। श्रेयस अय्यर और चेतेश्वर पुजारा ने यहां खेले गए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (टी20 टूर्नामेंट) के अलग-अलग मुकाबलों में बल्लेबाजी का जोरदार प्रदर्शन किया। श्रेयस ने गुरुवार को मुंबई की ओर से खेलते हुए सिक्किम के खिलाफ मात्र 55 गेंदों पर सात चौकों व 15 छक्कों की बदौलत 147 रन ठोक डाले। इसके साथ ही श्रेयस टी20 में सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले भारतीय बन गए।

इससे पहले यह रिकॉर्ड विकेटकीपर ऋषभ पंत (नाबाद 128) के नाम था। श्रेयस ने मीडियम पेसर ताशी भल्ला के एक ओवर में 35 रन जुटाए। श्रेयस ने टी20 की एक पारी में सर्वाधिक छक्के लगाने का भारतीय रिकॉर्ड भी बना लिया। ओवरऑल वे क्रिस गेल के साथ चौथे स्थान पर आ गए। भारत की ओर से यह कीर्तिमान मुरली विजय (11 छक्के) के नाम था।

मुंबई के ही सूर्यकुमार यादव ने 33 गेंदों पर 63 रन जुटाए। मुंबई ने 20 ओवर में 258/4 रन बनाए। यह भारत में तीसरा और किसी भी तरह के टी20 क्रिकेट में सातवां सबसे बड़ा स्कोर है। जवाब में सिक्किम की टीम सात विकेट पर 104 रन ही बना सकी और मुंबई 154 रन से जीत गया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-T20 Cricket : Shreyas Iyer breaks record of Rishabh Pant, Cheteshwar Pujara also smashes century
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: t20 cricket, shreyas iyer, rishabh pant, cheteshwar pujara, century, syed mushtaq ali trophy, t20 tounament, indore, mumbai, saurashtra, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved