• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सुप्रीम कोर्ट ने डीडीसीए चुनावों की नई तारीखों का किया ऐलान

Supreme Court announces new dates for DDCA elections - Cricket News in Hindi

नई दिल्ली| सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के चुनावों की नई तारीखों को हरी झंडी दिखा दी है। अब डीडीसीए के चुनाव पांच से आठ नवंबर के बीच होंगे।

पहले यह चुनाव 17 से 20 अक्टूबर के बीच होने था लेकिन निर्वाचन अधिकारी नवीन बी चावला ने डीडीसीए के लोकपाल दीपक वर्मा की सलाह के बाद विवाद के चलते इन चुनावों को स्थगित कर दिया था।

चुनावों की प्रक्रिया वहीं से शुरू होगी जहां पर यह 10 अक्टूबर को रुकी थी। इस दिन प्रत्याशियों को दिन में तीन बजे तक अपने नाम वापस लेने थे लेकिन 2:30 बजे ही चुनाव स्थगित करने का नोटिस आ गया था।

अब जिन लोगों ने अपना नामांकन भरा है वो 17 अक्टूबर को 11 से एक बजे के बीच में अपना नाम वापस ले सकते हैं। इसी दिन प्रत्याशियों की अंतिम सूची शाम चार बजे तक जारी कर दी जाएगी। पांच से आठ नवंबर के बीच अध्यक्ष, कोषाध्यक्ष और चार निदेशकों के पद के चुनाव होने हैं।

डीडीसीए के संयुक्त सचिव राजन मानचंदा ने आईएएनएस से कहा, "सुप्रीम कोर्ट ने एक तबगे के कोर्ट के बाहर सहमति बनाए जाने के बाद डीडीसीए चुनावों की नई तारीखों को मंजूरी दे दी है। प्रमोद जैन और मैंने सुप्रीम कोर्ट में जो स्पेशल लीव पीटिशन डाली थी वो वापस ले ली है।"

इस संबंध में अलग-अलग तबगो ने गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में एफिडेविट दाखिल किए।

चुनावों की नई तारीखों का चयन करते हुए अधिकारियों ने नवरात्रि और दशहरा का ध्यान रखा। चार दिन चलने वाले इन चुनावों में वोट हर दिन सुबह 11 से शाम पांच बजे के बीच डाले जाएंगे। वोटों की गिनती नौ नवंबर को की जाएगी और इसी दिन परिणाम घोषित किए जाएंगे।

पूर्व केंद्रीय मंत्री और 14 साल तक डीडीसीए के अध्यक्ष रहे अरुण जेटली के बेटे रोहन जेटली का अध्यक्ष चुना जाना तय है। उनके नाम को लेकर सभी वर्गों में सर्वसम्मति है। बाकी पदों के लिए दो गुट सीधे तौर पर आमने-सामने हैं।

एक गुट मानचंदा, विनोद तिहारा और बंसल का है जबकि दूसरा गुट सी.के. खन्ना का है जिनकी पत्नी शशि खन्ना कोषाध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ रही हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Supreme Court announces new dates for DDCA elections
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: supreme court, announces, new dates, ddca, elections, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news

Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved