• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

सिर में चोट लगने पर बदल सकेंगे खिलाड़ी, एशेज में हो सकती है शुरुआत

लंदन। क्रिकेट अधिकारी एक अगस्त से चिर प्रतिद्वद्ंवी इंग्लैंड (England) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच शुरू हो रही एशेज सीरीज (Ashes Series 2019) में एक नए नियम को ला सकते हैं। यह नियम सिर में चोट लगने पर उस खिलाड़ी के स्थान पर सबस्टीट्यूट खिलाड़ी (Substitute Player) को मंजूरी देने का है।

ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक यहां जारी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की वार्षिक बैठक में इस नियम को लाए जाने पर चर्चा चल रही है। उम्मीद है कि इस नियम को मंजूरी मिल जाएगी और इसे तत्काल प्रभाव से लागू किया जाएगा ताकि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत खेले जाने वाले सभी मैचों में इस नियम का इस्तेमाल किया जा सके और खिलाड़ी को सुरक्षा मिल सके।

इस नियम को लाने की बात ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज फिलिप ह्यूज के सिर पर गेंद लगने से हुई मौत के बाद से चल रही थी। ह्यूज को 2014 में लिस्ट-ए मैच में बाउंसर लग गई थी जिसके कुछ दिनों बाद उनका निधन हो गया था।

इस घटना के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने घरेलू सर्किट में पुरुष और महिला टूर्नामेंट्स में इस नियम को लागू किया था। यह नियम हालांकि ऑस्ट्रेलिया की शेफील्ड शील्ड में लागू नहीं हुआ था। अक्टूबर-2017 में आईसीसी ने घरेलू क्रिकेट में इस नियम को लेकर दो दिन की ट्रायल की थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Substitute player rule may be started from ashes series 2019
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: substitute player rule, ashes series 2019, ashes series, england, australia, england vs australia, icc, international cricket council, cricket australia, philip hughes, स्थानापन्न खिलाड़ी नियम, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया, आईसीसी, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, फिलिप ह्यूज, एशेज सीरीज 2019, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved