• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

वोक्स, बेयर्सटो की पारियों से मजबूत इंग्लैंड, इंग्लैंड के पास 250 रनों की बढ़त

लंदन। क्रिस वोक्स (नाबाद 120) और जॉनी बेयर्सटो (93) के बीच छठे विकेट के लिए हुई 189 रनों की साझेदारी के दम पर इंग्लैंड ने यहां लॉर्ड्स मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन खराब शुरुआत से बाहर निकलते हुए भारत के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत कर ली।

खराब रोशनी के कारण अंपायरों ने तीसरे दिन का खेल समय से पहले समाप्त करने की घोषणा की। इंग्लैंड ने स्टम्प्स तक छह विकेट के नुकसान पर 357 रन बनाकर भारत पर 250 रनों की मजबूत बढ़त ले ली है। दूसरे दिन इंग्लैंड ने मेहमान टीम को 107 रनों पर ढेर कर दिया था।

तीसरे दिन अपनी पहली पारी खेलने उतरी इंग्लैंड का ऊपरी क्रम पहले सत्र में ढह गया। भारतीय गेंदबाजों ने पहले सत्र में इंग्लैंड के चार विकेट 89 रनों पर चटका दिए। वहीं दूसरे सत्र में इंग्लैंड ने एक विकेट खोया, लेकिन इसी सत्र में वोक्स और बेयर्सटो ने विकेट पर अपने पैर जमा लिए और चायकाल की घोषणा तक अर्धशतक भी पूरे कर लिए।

तीसरे सत्र में वोक्स ने अपना पहला टेस्ट शतक पूरा किया। वोक्स ने पांड्या द्वारा फेंके गए 71वें ओवर की आखिरी गेंद पर तीन रन लेकर सैंकड़ा पूरा किया। हालांकि बेयर्सटो शतक से सात रनों से चूक गए। उन्हें हार्दिक पांड्या ने तीसरे सत्र में 320 के कुल स्कोर पर आउट किया। बेयर्सटो ने अपनी पारी में 144 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौके लगाए। वोक्स ने अभी तक अपनी पारी में 159 गेंदें खेल 18 चौके लगा चुके हैं। उनके साथ सैम कुरैन 24 गेंदों में चार चौके लगाकर 22 रनों पर नाबाद हैं।

वोक्स और बेयर्सटो के बीच हुई यह साझेदारी भारत के खिलाफ इंग्लैंड की टेस्ट में छठे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है। इससे पहले इयान बोथम और टेलर ने मुंबई में 1980 में भारत के खिलाफ इंग्लैंड के लिए छठे विकेट के लिए 171 रन जोड़े थे। दूसरे सत्र में मोहम्मद शमी ने 131 के कुल स्कोर पर जोस बटलर (24) को आउट पर भारत को पांचवीं सफलता दिलाई लेकिन इसके बाद भारतीय गेंदबाज बेयर्सटो और वोक्स को विकेट पर पैर जमाने से नहीं रोक पाए।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-strong the England from Inning of the Bairstow and Woakes, England 250-run lead
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: lords test, india vs england, third day game, india, england, england strong, bairstow, woakes, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved