• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

बेंगलुरु टेस्ट में विराट के डीआरएस संबंधी दावे को स्मिथ ने बताया बकवास

सिडनी। आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने बेंगलुरु टेस्ट में भारतीय कप्तान विराट कोहली द्वारा निर्णय समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) के गलत इस्तेमाल के आरोपों को बकवास बताया है। स्मिथ का कहना है कि कोहली ने इस बात को पेचीदा बना दिया था। उन्होंने कहा कि उन्हें यह देखकर हैरत होती है कि भारत के साथ उस श्रृंखला के खत्म होते ही इस बारे में हर तरह की बात बंद हो गई। ईएसपीनक्रिकइंफो से बात करते हुए स्मिथ ने डीआरएस संबंधी कोहली की बातों को बकवास करार दिया। इस साल की शुरुआत में भारत दौरे पर आई आस्ट्रेलियाई टीम श्रृंखला में पहला टेस्ट जीतकर आगे थी और बेंगलुरु में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच की चौथी पारी में आसान से लक्ष्य का पीछा कठिन पिच पर कर रही थी। इसी दौरान स्मिथ को अंपायर ने पगबाधा करार दे दिया।

स्मिथ दूसरे छोर पर खड़े पीटर हैंड्सकॉम्ब के पास डीआरएस के बारे में चर्चा करने गए और इस दौरान डीआरएस लेने के लिए उन्हें ड्रेसिंग रूम की तरफ मदद मांगते हुए देखा गया। हालांकि अंपायर नाइजल लोंग ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया। बाद में कोहली ने इसके लिए आस्ट्रेलियाई टीम पर खेल भावना को नुकसान पहुंचाने के आरोप लगाए थे और कहा था कि उन्होंने इस तरह की हरकतें आस्ट्रेलिया द्वारा पहले भी देखी हैं। यह मुद्दा सुर्खियों में छा गया था। स्मिथ ने अपनी किताब द जर्नी में इस बात का जिक्र किया है। स्मिथ ने किताब में लिखा है, कोहली द्वारा मैच के बाद किए गए दावे, कि हमने पहले भी दो बार ऐसा किया है, के बाद मुझे पता चला की यह बात कहां पहुंच गई है। जहां तक मेरी बात है, हमने कभी ड्रेंसिंग रूम से सलाह नहीं मांगी।

कोहली ने यहां तक कहा कि उन्होंने पहले ही इस तरह की हरकत के बारे में अंपायरों से शिकायत की थी। मैं साफ तौर पर कह रहा हूं कि हमसे न ही उन मैचों के अंपायरों और मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने, किसी ने भी इस तरह के नियमों के उल्लंघन के बारे में कभी बात नहीं की। स्मिथ ने कहा कि विराट इस तरह के उत्तेजित वातावरण को पसंद करते हैं ताकि वह अपने अंदर से अपना सर्वश्रेष्ठ निकाल सकें। उन्होंने कहा, विराट उस तरह के खिलाड़ी हैं जो गरम माहौल पसंद करते हैं, वह मेरी तरह ही लड़ाई को पसंद करते हैं। मैं सिर्फ इतना कह सकता हूं कि यह उनका सीरीज में माहौल को उत्तेजित करने का एक तरीका था जिससे वह अपने अंदर से अपना सर्वश्रेष्ठ निकाल सकें।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Steve Smith dismisses Virat Kohli DRS claims as rubbish
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bangalore test, india captain, virat kohli, australia captain, steve smith, drs controversy, test series against india, 2nd test in bangalore \r\n\r\n, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved