• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अफगानिस्तान से हार कर बाहर हुई श्रीलंका, मैन ऑफ द मैच रहमत शाह

Sri Lanka, out of lost to Afghanistan, Man of the match rahmat shah - Cricket News in Hindi

अबु धाबी। मैन ऑफ द मैच रहमत शाह (72) की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी के बाद मुजीब उर रहमान, राशिद खान और मोहम्मद नबी की स्पिन तिगड़ी के दम पर अफगानिस्तान ने एशिया कप-2018 के अपने पहले मैच में सोमवार को श्रीलंका को 91 रनों से मात देकर टूर्नामेंट के पहले दौर से ही बाहर कर दिया। शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए इस मैच में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.3 ओवरों में 249 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। श्रीलंकाई टीम इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और 41.2 ओवरों में 158 रनों पर ही ढेर हो गई।

श्रीलंका को पहले मैच में बांग्लादेश ने 137 रनों से हराया था। यह उसकी दूसरी हार है और इसी हार के साथ उसका एशिया कप का सफर खत्म हो गया। अफगानिस्तान के लिए नबी, राशिद, रहमान और गुलबदीन नाएब ने दो-दो विकेट लिए। आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका को मुजीब ने पारी की दूसरी ही गेंद पर झटका दे दिया। मुजीब ने कुशल मेंडिस को बिना खाता खोले पवेलियन भेजा। उपुल थरंगा (36) और धनंजय डी सिल्वा (23) ने मिलकर स्कोरबोर्ड पर 54 रन टांगे। लगा की श्रीलंका खराब शुरुआत से बाहर निकल गई है, लेकिन तभी धनंजय रन आउट हो गए। राशिद ने कुशल परेरा (17) को अपने पहले ही ओवर में बोल्ड कर श्रीलंका की परेशानी को और बढ़ा दिया। कुशल का विकेट 86 के कुल स्कोर पर गिरा।

दो रन बाद गुलबदीन ने थंरगा को कप्तान असगर अफगान के हाथों कैच करा श्रीलंका को चौथा झटका दिया। यहां से एंजेलो मैथ्यूज (22) से उम्मीदें थी। वह अच्छा कर भी रहे थे। इस बीच 108 के कुल स्कोर पर मैथ्यूज और शेहन जयासूर्या (14) के बीच रन लेने में गलत फहमी हुई और जयासूर्या पवेलियन लौट लिए। थिसारा परेरा (28) ने मैथ्यूज का साथ देने की कोशिश की तभी मैथ्यूज नबी की गेंद पर बड़ा शॉट मारने के प्रयास में राशिद के हाथों लपके गए। अगले ओवर में मुजीब ने दासुन शनका को गुगली में फंसा दिया। नबी ने अकिला धनंजय (2) को आउट कर श्रीलंका का आठवां विकेट गिराया। यहां से अफगानिस्तान की जीत तय लग रही थी। नाएब ने परेरा को आउट किया और राशिद ने लसिथ मलिंगा को पगबाधा कर श्रीलंकाई पारी की समेट दिया। इससे पहले, अफगानिस्तान के लिए रहमत के अलावा सलामी बल्लेबाज एहसानउल्ला जनत ने 45, हशमतुल्लाह शाहिदी ने 37 रनों की उपयोगी पारियां खेली।

मोहम्मद शहजाद (34) और जनत की सलामी जोड़ी ने मंलिगा की गेंदों का डटकर सामना किया। दोनों ने पहले विकेट के लिए 57 रन जोड़े।श्रीलंका को पहला विकेट अकिला ने शहजाद को आउट कर दिलाया। यहां से रहमत ने मैदान पर कदम रखा और दूसरे विकेट के लिए जनत के साथ 50 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी को भी अकिला ने 107 के कुल स्कोर पर तोड़ा। जनत 65 गेंदों की पारी में छह चौके मारने के बाद अकिला की गेंद पर पगबाधा आउट करार दिए गए। तीन रन बाद कप्तान असगर (1) भी पवेलियन लौट लिए। हालांकि अफगानिस्तान का स्कोर बोर्ड रुका नहीं। शाहिदी ने रहमत का अच्छा साथ दिया। रहमत की पारी का अंत दुशमंथा चामिरा ने 190 के कुल स्कोर पर किया। उन्होंने अपनी पारी में 90 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौके लगाए। शाहिदी भी 203 के कुल स्कोर पर थिसारा की गेंद पर बोल्ड हो गए।

उन्होंने अपनी पारी में 52 गेंदों का सामना करते हुए दो चौके लगाए। अंत में तेजी से रन बनाने के प्रयास में अफगानिस्तान के बल्लेबाज अपने विकेट जल्दी-जल्दी गंवा बैठे। श्रीलंका की तरफ से थिसारा ने पांच विकेट लिए। अकिला के हिस्से दो सफलताएं आईं। मलिंगा, चामिरा और जयासूर्या को एक-एक विकेट मिला।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Sri Lanka, out of lost to Afghanistan, Man of the match rahmat shah
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sri lanka, afghanistan, man of the match rahmat shah, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved