• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

श्रीलंका क्रिकेट ने एशिया कप 2022 की मेजबानी के लिए अपनी तैयारी की पुष्टि की: रिपोर्ट

Sri Lanka Cricket confirms preparations to host Asia Cup 2022: Report - Cricket News in Hindi

कोलंबो । देश में आर्थिक और राजनीतिक संकट के कारण एशिया कप 2022 की मेजबानी करने वाले श्रीलंका पर महीनों की अनिश्चितता के बाद श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने पुष्टि की है कि वह 27 अगस्त से शुरू होने वाले टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए तैयार है। एसएलसी के सचिव मोहन डी सिल्वा ने कहा, "हम घोषणा करने के लिए इसे एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) पर छोड़ देंगे, लेकिन हमारे बोर्ड अध्यक्ष शम्मी सिल्वा ने एसीसी के अध्यक्ष जय शाह को आयोजन की हमारी तैयारियों के बारे में सूचित कर दिया है।" इस बारे में क्रिकबज की रिपोर्ट में जानकारी दी है।

टी20 प्रारूप में होने वाले टूर्नामेंट की मेजबानी इस साल अप्रैल से देश में आर्थिक और राजनीतिक संकट के कारण संदेह में थी, जिसमें द्वीप राष्ट्र के लाखों नागरिक भोजन, ईंधन और दवाएं खरीदने के लिए संघर्ष कर रहे थे। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि माना जाता है कि वहां की सरकार इस टूर्नामेंट को द्वीप पर ही आयोजित करने की इच्छुक है।

वर्तमान में, श्रीलंका दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी कर रहा है और तीन टी20 और पांच वनडे मैचों की मेजबानी की है। वे तीन मैचों की टी20 और वनडे श्रृंखला के लिए भारत की महिला टीम की मेजबानी भी कर रहे हैं। वे जल्द ही 16 से 28 जुलाई तक गॉल और कोलंबो में दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए पाकिस्तान की मेजबानी करेंगे।

एशिया कप मूल रूप से सितंबर 2020 में आयोजित होने वाला था, जिसमें भारत गत चैंपियन के रूप में प्रतियोगिता में प्रवेश कर रहा था, लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण टूर्नामेंट को जुलाई 2020 तक के लिए स्थगित कर दिया गया था। अगस्त-सितंबर 2022 तक स्थगित होने से पहले, इसे जून 2021 में श्रीलंका में होने के लिए पुनर्निर्धारित किया गया था।

मेजबान श्रीलंका, भारत, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश टूर्नामेंट में भाग लेंगे और एक अन्य एशियाई टीम से जुड़ेंगे, जो एक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के बाद तय किया जाएगा, जो संयुक्त अरब अमीरात, कुवैत, सिंगापुर या हांगकांग हो सकता है, जिसके लिए कार्यक्रम अभी पता नहीं चल पाया है।

एशिया कप 2022 टूर्नामेंट का 15वां सीजन होगा, जिसकी शुरुआत 1984 में शारजाह में हुई थी। भारत टूर्नामेंट में सबसे सफल टीम है, जिसने इसे सात बार जीता है, जिसमें 2016 में टी20 संस्करण भी शामिल है। श्रीलंकाई टीम ने पांच बार प्रतियोगिता जीती है, जबकि पाकिस्तान दो बार विजेता टीम के रूप में उभरा है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Sri Lanka Cricket confirms preparations to host Asia Cup 2022: Report
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: asia cup 2022, sri lanka cricket slc, asian cricket council acc, cricbuzz, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved