• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

IPL-13 : दिल्ली को मिली पहली हार, हैदराबाद को पहली जीत

SRH open account with 15-run win over DC - Cricket News in Hindi

अबू धाबी। सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण में जीत की हैट्रिक पूरी करने से रोकते हुए उसे इस सीजन की पहली हार दी। हैदराबाद ने मंगलवार को शेख जाएद स्टेडियम में खेले गए मैच में दिल्ली को 15 रनों से हरा दिया। हैदराबाद ने जॉनी बेयरस्टो (53 रन, 48 गेंद, 2 चौके, 1 छक्का) डेविड वार्नर (45 रन, 33 गेंद, 3 चौके, 2 छक्के), केन विलियम्सन (41 रन, 26 गेंद, 5 चौके) की पारियों के बूते 20 ओवरों में चार विकेट खोकर 162 रन बनाए।

163 रनों के लक्ष्य के सामने दिल्ली पूरे ओवर खेलने के बाद सात विकेट खोकर 147 रन ही बना सकी।

भुवनेश्वर कुमार ने पृथ्वी श़ॉ (2) को आउट कर हैदराबाद को पहली सफलता दिलाई। शॉ पांचवीं गेंद पर आउट हो गए। हैदराबाद के गेंदबाजों ने दिल्ली को तय रनगति से रन नहीं बनाने दिए। पावरप्ले में दिल्ली सिर्फ 34 रन ही बना पाई।

पावर प्ले के बाद आए स्पिनर राशिद खान ने आठवें ओवर में दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर (17) को आउट कर उसे दूसरा झटका दे दिया। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (34) को भी राशिद खान ने अपनी गुगली में फंसा बेयरस्टो के हाथों स्टम्प करा दिया।

दिल्ली के सबसे तूफानी बल्लेबाज ऋषभ पंत मैदान पर टिके हुए थे। उनके साथ आए शिमरन हेटमायर ने कुछ देर बाद बड़े शॉट्स लेने शुरू कर दिए 13वें ओवर में 15 रन, 14वें ओवर में 10 रन, 15वें ओवर में 16 रन ले इन दोनों ने माहौल को दिल्ली के पक्ष में बनाना शुरू किया।

लेकिन 17वें ओवर की पहली गेंद पर भुवनेश्वर ने हेटमायर (21 रन, 12 गेंद, 2 छक्के) को मनीष पांडे के हाथों कैच करा दिया।

दिल्ली को 29 गेंद में 59 रनों की जरूरत थी। राशिद खान ने दिल्ली की बड़ी उम्मीद पंत को 17वें ओवर में आउट कर उसे दबाव में ला दिया। दिल्ली के पहले मैच के हीरो मार्कस स्टोयनिस हालांकि दूसरे छोर पर थे। राशिद ने अपने ओवर में सिर्फ पांच रन दिए।

दिल्ली को 18 गेंदों में अब 44 रन चाहिए थे। टी. नटराजन ने 18वें ओवर में स्टोयनिस को एलबीडब्ल्यू करा दिल्ली की जीत की उम्मीदों को खत्म कर दिया।

इससे पहले दिल्ली ने टॉस जीता था और हैदरबाद को बल्लेबाजी के लिए बुलाया था।

ईशांत शर्मा चोट से वापसी करते हुए अपना पहला मैच खेल रहे थे। पारी का पहला ओवर उन्होंने ने ही डाला और नौ रन दिए। इसके बाद ईशांत ने कैगिसो रबादा के साथ मिलकर बेयरस्टो और वार्नर की जोड़ी को हाथ खोलने नहीं दिए। छह ओवर में हैदराबाद 38 रन ही बना पाई। उसके लिए सिर्फ एक अच्छी बात यह थी कि उसने एक भी विकेट नहीं खोया था और उसके दोनों मुख्य बल्लेबाज विकेट पर थे।

सातवां ओवर लेकर आए अमित मिश्रा के ओवर में 14 रन ले हैदराबाद ने स्कोर 52 रन कर दिया। यहां स्ट्रेटेजिक टाइम आउट हो गया। इन्हीं अमित मिश्रा ने वानर्र को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। वार्नर ने बेयरस्टो के साथ मिलकर 77 रन जोड़े।

मनीष पांडे आते ही तेजी से रन बनाने की कोशिश में थे और इसलिए पांच गेंद ही खेल सके जिस पर तीन रन बनाए। अमित की गेंद पर रबादा ने उनका कैच पकड़ा।

पांडे के जाने के बाद इस सीजन में अपना पहला मैच खेलने उतरे न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने बेयरस्टो के साथ मिलकर पारी को संवारा और टीम को 162 के कुल स्कोर तक पहुंचाया। (आईएएनएस/ग्लोफैंस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-SRH open account with 15-run win over DC
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ipl 13, ipl 2020, sunrisers hyderabad, delhi capitals, sunrisers hyderabad vs delhi capitals, hyderabad vs delhi, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news

Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved