• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

साउथ अफ्रीका ने बीसीसीआई को आईपीएल की मेजबानी का प्रस्ताव भेजा: रिपोर्ट

South Africa sends proposal to BCCI to host IPL: Report - Cricket News in Hindi

केपटाउन। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा अगले महीने के अंत में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 15वें सीजन के आयोजन स्थल की घोषणा करने से पहले, साउथ अफ्रीका ने बोर्ड को आईपीएल की मेजबानी का प्रस्ताव भेजा है। बीसीसीआई ने अपनी 10 आईपीएल फ्रेंचाइजी को सूचित किया था कि 20 फरवरी के आसपास आयोजन स्थल को अंतिम रूप दिया जाएगा, जिसमें भारत सबसे आगे है। उसके बाद कोरोना महामारी को देखते हुए संयुक्त अरब अमीरात और दक्षिण अफ्रीका को भी विकल्प के रूप में देखा जा रहा है।

भारतीय क्रिकेट टीम ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका में बिना किसी बायो-बबल में बिना कोई संक्रमित मामले के सीरीज का समापन किया, जिसमें दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेट निदेशक ग्रीम स्मिथ ने देश के दौरे का आयोजन करने के लिए और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) में विश्वास दिखाने के लिए बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह और भारतीय को धन्यवाद दिया।

क्रिकबज डॉट कॉम की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि, भारतीय बोर्ड और सीएसए के बीच उन जगहों पर विशेष जोर देने के साथ चर्चा चल रही है, जिसके लिए फ्रेंचाइजी के खचरें में कटौती या न्यूनतम हवाई यात्रा नहीं होगी।"

सीएसए ने कथित तौर पर यह भी आश्वासन दिया है कि दक्षिण अफ्रीका में होटल शुल्क यूएई की तुलना में काफी सस्ता होगा।

रिपोर्ट के अनुसार, सीएसए ने राजधानी शहर में टीमों के बालो बबल वातावरण के साथ, जोहान्सबर्ग और उसके आसपास के चार केंद्रों में मैचों की मेजबानी करने का प्रस्ताव दिया है। चार स्थान - वांडर्स स्टेडियम (जोहान्सबर्ग), सेंचुरियन पार्क (प्रिटोरिया), विलोमूर पार्क (बेनोनी) और सेनवेस क्रिकेट स्टेडियम (पोटचेफस्ट्रूम) हैं और यह एक-दूसरे से ड्राइविंग दूरी के भीतर हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, यह देखते हुए कि आईपीएल का 15वां संस्करण 10 टीमों के बीच खेला जाएगा, जिसमें पिछले साल 60 मैचों के मुकाबले 74 खेल शामिल होंगे, सीएसए ने यह भी प्रस्तावित किया था कि लीग का एक हिस्सा केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम और पास के पार्ल मैदान में खेला जा सकता है।

साउथ अफ्रीका ने 2009 में आठ स्थानों पर आईपीएल की मेजबानी की थी, लेकिन तब कोई कोविड-19 चिंता का विषय नहीं था। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-South Africa sends proposal to BCCI to host IPL: Report
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: south africa sends proposal to bcci to host ipl, south africa, proposal, bcci, ipl, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved