• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

अफ्रीकी कप्तान डु प्लेसिस ने कहा, ऐसे मैच अविश्वसनीय होते हैं जो...

डरबन। श्रीलंका के हाथों पहले टेस्ट मैच में एक विकेट से मिली करीबी हार के बाद दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा है कि वास्तव में टेस्ट क्रिकेट ऐसा होना चाहिए, जैसा कि इस मैच में देखने को मिला। श्रीलंका ने कुशल परेरा (नाबाद 153) के करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी और 11वें नंबर के बल्लेबाज विश्वा फर्नांडो (नाबाद 6) के बीच आखिरी विकेट के लिए हुई 78 रनों की अविजित मैच जिताऊ रिकॉर्ड साझेदारी के दम पर शनिवार को पहले टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका को एक विकेट से हरा दिया।

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, श्रीलंका को परेरा की इस अहम पारी के दम पर पिछले साल अक्टूबर के बाद से पहली जीत मिली है। डु प्लेसिस ने मैच के बाद कहा कि टेस्ट क्रिकेट ऐसा होना चाहिए। लोगों को ऐसा दिखना चाहिए, चाहे वह तीन, चार या पांच दिन का ही क्यों न हो। यदि आप इस तरह के मैच देखते हैं तो यह अभी भी नंबर वन प्रारूप है। ऐसे मैच अविश्वसनीय होते हैं जो कभी विपक्ष टीम के पास तो कभी आपके पास आ जाते हैं।

ऐसे अद्भुत टेस्ट मैच का हिस्सा बनना शानदार होता है। दक्षिण अफ्रीका ने डरबन में पिछले 10 वर्षों में अब तक केवल एक टेस्ट मैच जीता है। परेरा ने जिस तरह की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई है, ठीक उसी तरह बाएं हाथ के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा ने दिलाई थी। लारा ने 1999 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 153 रनों की ही पारी खेलकर वेस्टइंडीज को अहम जीत दिलाई थी।

कप्तान ने कहा कि हमारा रिकॉर्ड यहां बहुत खराब है। मैं ऐसी हार से निराश हूं क्योंकि हमने दोनों पारियों में रन बनाए थे। पिछले दो वर्षों में हमने मुश्किल पिचों पर बल्लेबाजी की है और रन बनाए हैं, इसलिए मुझे लगा कि यहां हमारे पास एक मौका है।

‘कुशल परेरा ने दिल से बल्लेबाजी की’


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-South Africa captain Faf du Plessis reaction after loss against Sri Lanka in first test
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: south africa, captain faf du plessis, sri lanka, first test, south africa vs sri lanka, durban, brian lara, kusal perera, viswa fernando, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved