• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

महिला क्रिकेट : डंक्ली का अर्धशतक, इंग्लैंड ने भारत को पांच विकेट से हराया

Sophia powers England women to series win over India. - Cricket News in Hindi

टांटोन| ऑलराउंडर सोफिया डंक्ली (नाबाद 73) रन की अर्धशतकीय पारी और कैटी क्रॉस (5/34) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड की महिला टीम ने यहां द कूपर एसोसिएट काउंटी ग्राउंड में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में भारत को पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढत बना ली है।

भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान मिताली राज के 92 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 59 रन के दम पर 50 ओवर में 221 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने डंक्ली के 81 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के के सहारे नाबाद 73 रन की मदद से 47.3 ओवर में पांच विकेट पर 225 रन बनाकर मैच जीता।

भारत की ओर से पूनम यादव ने दो विकेट लिए जबकि झूलन गोस्वामी, शिखा पांडे और स्नेह राणा को एक-एक विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की शुरूआत कुछ खास नहीं रही थी और उसने टैमी ब्यूमोंट (10) और कप्तान हीथर नाइट (10) के विकेट जल्द ही गंवा दिए।

लॉरेन विनफिल्ड हिल ने कुछ देर तक पारी को संभाला लेकिन वह 42 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। इसके बाद नताली स्काइवर (19) और एमी एलेन जोन्स (28) भी अपना विकेट गंवा बैठी।

हालांकि, डंक्ली ने कैथरिन ब्रंट के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 92 रनों की अविजित साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई। कैथरिन 46 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 33 रन बनाकर नाबाद रहीं।

इससे पहले, भारतीय टीम को शैफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने अच्छी शुरूआत दिलाई और दोनों ने पहले विकेट के लिए 56 रन जोड़े। इस जोड़ी को कैटी ने मंधाना को आउट कर तोड़ा, जिन्होंने 30 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 22 रन बनाए। इसके बाद भारतीय पारी लड़खड़ा गई और उसने जेमिमा रॉड्रिग्स (8) और शैफाली (55 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 44 रन) के विकेट गंवाए।

इसके बाद मिताली ने हरमनप्रीत कौर के साथ मिलकर पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन हरमनप्रीत (19) रन बनाकर आउट हो गईं। एक तरफ जहां भारत के विकेट गिरते रहे तो वहीं मिताली दूसरे छोर से पारी को संभाले रहीं लेकिन अंत में वह रनआउट हो गईं।

भारत की पारी में दीप्ति शर्मा ने पांच, स्नेह ने पांच, तानिया भाटिया ने दो, शिखा ने दो रन और पूनम ने 10 रन बनाए, जबकि झूलन 19 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 20 रन बनाकर नाबाद रहीं।

इंग्लैंड की ओर से कैटी के अलावा सोफी एक्लेस्टोन ने तीन विकेट और नताली स्काइवर ने एक विकेट लिया।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Sophia powers England women to series win over India.
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sophia, powers, england, women, series, win, over india\r\n, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved