• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

ICC वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में नंबर वन बनीं स्मृति मंधाना

दुबई। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले दो मैचों में शानदार प्रदर्शन करने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना वनडे रैंकिंग में दुनिया की नंबर-1 बल्लेबाज बन गई हैं। आईसीसी ने शनिवार को इसकी घोषणा की। मंधाना ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में अपने करियर का चौथा शतक लगाया था। इसके अलावा उन्होंने नाबाद 90 रन की पारी खेली थी जिसके दम पर भारत 2-1 से सीरीज अपने नाम करने में सफल रहा था।

मुंबई की मंधाना अपने इस प्रदर्शन की बदौलत शनिवार को जारी ताजा रैंकिंग में तीन स्थानों की छलांग लगाकर शीर्ष पर पहुंच गई हैं। मंधाना अब वनडे रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया की एलिस पेरी और मेग लैनिंग से ऊपर पहुंच गई हैं जो क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। न्यूजीलैंड की कप्तान एमी सटर्थवेट 10 पायदानों की लंबी छलांग लगाकर चौथे नंबर पर पहुंच गई हैं। भारतीय कप्तान मिताली राज को एक स्थान का नुकसान हुआ है और अब वे 5वें पायदान पर हैं।

मंधाना साल 2018 की शुरुआत से ही वनडे में शानदार प्रदर्शन कर रही हैं। साल 2018 से लेकर अब तक खेले गए 15 मैचों में वे दो शतक और आठ अर्धशतक लगा चुकी हैं। मंधाना की जोड़ीदार जेमिमा रोड्रिग्स भी 64 स्थानों की लंबी छलांग लगाकर 61वें नंबर पर पहुंच गई हैं। पिछले साल मार्च में अपना पदार्पण करने वाली रोड्रिग्स ने अब तक सिर्फ सात वनडे खेले हैं।

न्यूजीलैंड की कप्तान एमी सटर्थवेट ने भारत के खिलाफ लगातार दो अर्धशतक बनाए और अब वे चौथे पायदान पर पहुंच गई हैं। न्यूजीलैंड की पूर्व कप्तान सूजी बेट्स को भी एक स्थान का फायदा हुआ है। हेमिल्टन में अर्धशतक जडऩे वाली बेट्स अब छठे पायदान पर पहुंच गई हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Smriti Mandhana becomes no.1 woman batsman in icc odi ranking
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: smriti mandhana, no1 woman batsman, icc odi ranking, deepti sharma, poonam yadav, ekta bisht, jhulan goswami, sana mir, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved