• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

टेस्ट में बेस्ट हैं स्मिथ, कोहली सभी प्रारूपों में बेहतर

नई दिल्ली। स्टीव स्मिथ ने चिर-प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड के खिलाफ यहां जारी प्रतिष्ठित एशेज सीरीज में अबतक 159.66 की औसत से कुल 479 रन बनाकर टेस्ट क्रिकेट में धमाकेदार वापसी की है। आस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज शेन वॉर्न का भी मानना है कि टेस्ट में स्मिथ दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं। हालांकि, भारतीय कप्तान विराट कोहली सभी प्रारूपों में स्मिथ पर भारी पड़ते हैं।

स्मिथ पर सैंड पेपर विवाद में शामिल होने के कारण एक साल का बैन लगा था, लेकिन अब उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में दमदार वापसी की है और कोहली को इस प्रारूप में में नंबर-1 बल्लेबाज भी बन गए हैं। वॉर्न का मानना है कि स्मिथ टेस्ट में बेस्ट हैं, लेकिन खेल के सभी प्रारूपों को देखा जाए तो कोहली आगे नजर आते हैं और वह महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों का रिकॉर्ड भी तोड़ देंगे।

वॉर्न ने आईएएनएस से कहा, "जहां तक टेस्ट क्रिकेट की बात है, तो मैं कहूंगा कि विराट और स्मिथ के बीच बेहद करीबी मुकाबला है। लेकिन अगर मुझे टेस्ट क्रिकेट में एक बल्लेबाज चुनना होगा तो वह स्मिथ होंगे, लेकिन अगर मैं गलत हुआ तब भी मैं खुश होऊंगा क्योंकि विराट एक दिग्गज खिलाड़ी हैं।"

वॉर्न ने कहा, "मुझे लगता है कि विराट दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। मैं समझता हूं कि अगर मुझे सभी प्रारूपों में एक बल्लेबाज को चुनना है, तो वह विराट होगा। विव रिचर्डस वनडे क्रिकेट में और शायद सभी प्रारूपों में दुनिया के सबसे महान बल्लेबाज थे, लेकिन विराट अब सबसे महान वनडे खिलाड़ी हैं। वह मेरे लिए विव से आगे निकल गए हैं।"

विराट ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अबतक 69 शतक लगाए हैं और वॉन भी मानते हैं कि वह सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Smith best in Tests, Kohli on top across formats: Warne
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: steve smith, virat kohli, shane warne, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved