• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

विराट कोहली से तुलना पर बोले विश्व कप स्टार शुभमन गिल

कोलकाता। अंडर-19 विश्व कप की जीत अभी भी शुभमन गिल के जेहन में ताजा है, लेकिन अब शुभमन उससे और आगे जाने की कोशिश में हैं और इसके लिए वे दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ के बताए रास्ते पर चलना चाहते हैं। द्रविड़ भारत की अंडर-19 टीम के मुख्य कोच हैं। शुभमन के मुताबिक, राहुल ने उनसे कहा है कि अब तैयारी मानसिक तौर पर करना है और हर बड़ी लड़ाई के लिए तैयार रहना है।

18 साल के शुभमन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दो बार की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलने को तैयार हैं। बकौल शुभमन, हम सभी उनसे बात करते थे। टूर्नामेंट के बाद जब हम सभी खिलाड़ी अलग हो रहे थे, तब उन्होंने हमसे बात की थी। उन्होंने हर किसी से निजी तौर पर बात की थी। उन्होंने कहा था कि यहां अब हमें मानसिक तौर पर और तैयारी करनी होगी।

शुभमन ने आईएएनएस से बातचीत में कहा, जब आप उच्च स्तर पर जाते हैं तो थोड़ा अंतर होता है और यह सबसे ज्यादा दिमाग में होता है। पंजाब के इस युवा बल्लेबाज ने कहा, अब यह मानसिक खेल की बात है। द्रविड़ सर ने हमसे कहा था कि हर किसी के पास योग्यता होती है, लेकिन आप किस तरह से अपने आपको बड़े मंच के लिए मानसिक तौर पर तैयार करते हैं, इस बात पर काफी कुछ निर्भर करता है। राहुल के मार्गदर्शन में ही भारत ने चौथी बार अंडर-19 विश्व कप का खिताब जीता था। भारत इस विश्व कप में अपराजित रहा था।

उसने फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से मात देते हुए खिताबी जीत हासिल की थी। शुभमन ने कहा, न्यूजीलैंड में खेले गए अंडर-19 विश्व कप का अनुभव हमारे लिए अच्छा रहा है। उन्होंने कहा, हमारे गेंदबाजों ने अच्छा काम किया, तेज गेंदबाजों और स्पिन गेंदबाजों ने मिलकर अच्छा काम किया। हमें शानदार मौका मिला और उस मौके के दम पर हम खुलने में सफल रहे।

लोग हमें पहचानने लगे हैं। हमें इससे प्रेरणा मिली है और अच्छा करने की उम्मीद बढ़ गई है। शुभमन विश्व कप में मैन ऑफ द सीरीज चुने गए थे। उन्होंने विश्व कप में पांच मैचों में 124 की औसत से 372 रन बनाए थे, जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 112.38 रहा था। इस शानदार प्रदर्शन का राज पूछने पर उन्होंने इसका श्रेय भी द्रविड़ को दिया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Shubman Gill reaction about comparison with Virat Kohli
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: shubman gill, virat kohli, under-19 world cup, ipl, indian premier league, ipl-11, kolkata knight riders, rahul dravid, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved