• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

इंडीज के तेज गेंदबाज गेब्रियल को भारी पड़ी समलैंगिकता संबंधी टिप्पणी

दुबई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने समलैंगिकता से जुड़ी कथित टिप्पणी करने के बाद वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेनन गेब्रियल पर चार मैचों का प्रतिबंध लगा दिया है। आईसीसी वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, गेब्रियल पर वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच सेंट लूसिया में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट से बहस के दौरान समलैंगिकता से संबंधित टिप्पणी करने का आरोप तय हुआ था।

इसके बाद उन पर मैच फीस का 75 प्रतिशत जुर्माना लगाने के साथ-साथ उनके खाते में तीन डीमेरिट अंक भी जोड़ दिए गए थे। 24 महीने के अंदर गेब्रियल के खाते में आठ डीमेरिट अंक हो गए थे, जिस कारण उन पर चार मैचों का प्रतिबंध लगाया गया। इस प्रतिबंध के बाद गेब्रियल अब इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले चार मैचों में नहीं खेल पाएंगे।

गेब्रियल को इससे पहले नवंबर 2018 में मीरपुर टेस्ट से निलंबित किया गया था। इससे पहले, दो अलग-अलग मामलों में गेब्रियल के खाते में पांच डीमेरिट अंक थे जो कि अप्रैल 2017 में पाकिस्तान के खिलाफ जमैका टेस्ट में और पिछले साल नवंबर में बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव टेस्ट में उन्हें मिला था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Shannon Gabriel face 4 match ban for his objectionable comment during third test
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: shannon gabriel, 4 match ban, objectionable comment, third test, westindies, england, icc, match referee, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved