• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

शेन वार्न को स्पोर्ट ऑस्ट्रेलिया हॉल ऑफ फेम में लेजेंड का दर्जा मिला

Shane Warne gets legend status in the Sport Australia Hall of Fame - Cricket News in Hindi

मेलबर्न । दिग्गज आस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर शेन वार्न को स्पोर्ट आस्ट्रेलिया हॉल आफ फेम में 'लीजेंड' का दर्जा दिया गया है। इस साल मार्च में 52 साल की उम्र में उनकी आकस्मिक मृत्यु के नौ महीने बाद, वार्न आस्ट्रेलिया में सबसे प्रतिष्ठित खेल सम्मान से सम्मानित होने वाले पांचवें क्रिकेटर बन गए। वार्न और धावक रॉन क्लार्क की पदोन्नति की घोषणा आज रात की गई। वार्न को पहले 2009 में स्पोर्ट आस्ट्रेलिया हॉल आफ फेम में एक एथलीट सदस्य के रूप में शामिल किया गया था, और अब मरणोपरांत सर डोनाल्ड ब्रेडमैन, कीथ मिलर, रिची बेनो और डेनिस लिली जैसे क्रिकेटरों को लीजेंड का दर्जा दिया गया है।

स्पोर्ट आस्ट्रेलिया हॉल आफ फेम चेयर जॉन बट्र्रेंड ने कहा, "शेन वार्न और रॉन क्लार्क लीजेंड्स की सच्ची परिभाषा हैं। सभी आस्ट्रेलियाई लोगों के लिए प्रेरणा। हम स्पोर्ट आस्ट्रेलिया हॉल आफ फेम के भीतर लीजेंड की स्थिति के लिए उनके नामों की घोषणा करते हुए रोमांचित हैं। वे आस्ट्रेलिया के महान खिलाड़ी हैं।"

स्पोर्ट आस्ट्रेलिया हॉल आफ फेम में लीजेंड स्थिति के लिए मानदंड कहता है: "लीजेंड का दर्जा उन सदस्यों को सम्मानित करने का अवसर प्रदान करता है जिन्होंने खुद को उच्चतम स्तर पर प्रतिष्ठित किया है और उनकी उपलब्धियों की आस्ट्रेलिया के महानतम लोगों में गिनती की जाती है।"

उन्होंने कहा, "जैसा कि हम शेन के निधन पर शोक करना जारी रखे हैं, स्पोर्ट आस्ट्रेलिया हॉल आफ फेम में लीजेंड का दर्जा एक खिलाड़ी के रूप में उनकी अविश्वसनीय उपलब्धियों और दुनिया भर में क्रिकेट पर उनके प्रभाव के लिए एक उचित स्वीकृति है।"

क्रिकेट आस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकी ने कहा, "आस्ट्रेलिया के महान खिलाडिय़ों की दुनिया में शेन का स्थान निर्विवाद है और लीजेंड की हैसियत उनकी उपलब्धियों के साथ-साथ जनता द्वारा उनके प्रति सम्मान जाहिर करती है।"

वार्न ने लेग-स्पिन गेंदबाजी की कला को बदलने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, जिसे 1990 के दशक में एक घातक फिरकी के रूप में देखा जाता था, और 145 मैचों में 708 टेस्ट विकेट लेने के साथ-साथ 194 एकदिवसीय मैचों में 293 विकेट लिए थे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Shane Warne gets legend status in the Sport Australia Hall of Fame
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: shane warne, sport australia hall of fame, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved