• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

दूसरा टेस्ट : भारत चौथे ही दिन 257 रन से जीता, इंडीज का सीरीज में 2-0 से क्लीनस्वीप

किंग्सटन। भारत ने अपने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर यहां सबीना पार्क मैदान पर खेले गए दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच के चौथे दिन सोमवार को वेस्टइंडीज 257 रनों से करारी शिकस्त देकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 की क्लीन स्वीप कर ली। भारत की वेस्टइंडीज के खिलाफ यह लगातार आठवीं टेस्ट सीरीज जीत है। इस जीत के साथ ही विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में भारत के अब 120 अंक हो गए हैं और वह अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है।

भारत ने अपनी पहली पारी में 416 रन बनाए थे और विंडीज को उसकी पारी पहली पारी में महज 117 रनों पर ऑल आउट कर दिया था। भारत ने विंडीज को फॉलोऑन न देने का फैसला किया और दूसरी पारी में 299 रनों की बढ़त के साथ उतरी। भारत ने दूसरी पारी चार विकेट खोकर 168 रनों पर घोषित कर विंडीज के सामने 468 रनों की मजबूत चुनौती रखी। वेस्टइंडीज की टीम 468 रनों के लक्ष्य के जवाब में अपनी दूसरी पारी में 59.5 ओवर में 210 रन पर ढेर हो गई।

कप्तान विराट कोहली की बतौर कप्तान यह 28वीं टेस्ट जीत है और इसके साथ वे टेस्ट में सर्वाधिक मैच जीतने वाले पहले भारतीय कप्तान बन गए हैं। कोहली ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ दिया है। धोनी ने बतौर कप्तान 27 टेस्ट मैच जीते थे। वेस्टइंडीज ने मैच के चौथे दिन लंच के बाद चार विकेट पर 145 रन से आगे खेलना शुरू किया। लेकिन लंच के बाद मेजबान टीम 65 रन और जोडक़र 210 रन पर ढ़ेर हो गई।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Second Test : Team India beat West Indies by 257 runs
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: second test, team india, west indies, india vs west indies, virat kohli, mohammad shami, hanuma vihari, ajinkya rahane, jasprit bumrah, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved