• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

दूसरा टेस्ट : न्यूजीलैंड 240 रन से जीता, विलियमसन ने इन्हें दिया श्रेय

हेमिल्टन। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने मंगलवार को दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को 240 रनों से हराकर दो टेस्ट मैचों की सीरीज 2-0 से जीत ली है। सेडन पार्क में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को दूसरी पारी के दम पर 444 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे वेस्टइंडीज हासिल नहीं कर पाई और 203 रनों पर ढेर हो गई। वेस्टइंडीज की टीम को 203 रनों पर समेटने में नील वेगनर (42/3 विकेट) ने अहम भूमिका निभाई।

न्यूजीलैंड की ओर से मिले लक्ष्य को हासिल करने उतरी वेस्टइंडीज ने सोमवार को दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट खोकर 30 रन बनाए थे। इसके बाद, मंगलवार को अपनी पारी को आगे खेलने उतरी वेस्टइंडीज ने 100 का आंकड़ा पार करने से पहले ही अपने तीन अन्य विकेट गंवाए। वेस्टइंडीज के लिए दूसरी पारी में सबसे अधिक रन बनाने वाले रोस्टन चेस (64) को वेगनर ने आउट किया। चेस छठे विकेट के रूप में आउट हुए और इसके बाद बाकी बचे चार बल्लेबाज भी 203 के कुल योग तक पवेलियन पहुंच गए।

इस पारी में वेगनर के अलावा टिम साउथी, ट्रेंट बोल्ट और मिशेल सेंटनर ने दो-दो विकेट लिए। न्यूजीलैंड के लिए दूसरी पारी में नाबाद शतक लगाने वाले रॉस टेलर (नाबाद 107) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। न्यूजीलैंड ने वेलिंग्टन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को पारी और 67 रनों से हराया था।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Second Test : New Zealand beat West Indies by 240 runs, Kane Williamson gives credit to fast bowlers
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: second test, new zealand, west indies, kane williamson, newzealand vs westindies, wellington, hamilton, ross taylor, jason holder, neil wagner, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved