• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

दूसरा टेस्ट : न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 423 रन से हरा जीती सीरीज

क्राइस्टचर्च। न्यूजीलैंड ने हेग्ले ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका क्रिकेट टीम को 423 रनों से हरा दिया। इस जीत के आधार पर न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज को 1-0 से अपने नाम कर ली। दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच ड्रॉ हुआ था।

मेजबान टीम के लिए यह रनों के आधार पर किसी भी टीम के खिलाफ टेस्ट मैच में सबसे बड़ी जीत है। इसके अलावा, टेस्ट इतिहास में एक टीम के खिलाफ यह आठवीं सबसे बड़ी जीत है। इस सूची में इंग्लैंड पहले स्थान पर है। उसने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1928 में ब्रिस्बेन में 675 रनों से जीत हासिल की थी।

न्यूजीलैंड ने अपनी दूसरी पारी चार विकेट के नुकसान पर 585 रनों पर घोषित कर दी थी। टीम के लिए टॉम लाथम (176) और हैनरी निकोलस (नाबाद 162) ने सबसे अधिक रन बनाए। इस पारी के आधार पर न्यूजीलैंड की ओर से श्रीलंका को 659 रनों का बड़ा लक्ष्य मिला था लेकिन वह इसे हासिल नहीं कर पाई और उसकी दूसरी पारी 236 रनों पर समाप्त हो गई।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Second Test : New Zealand beat Sri Lanka by 423 runs to clinch series
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: second test, new zealand, sri lanka, test series, newzealand vs srilanka, angelo mathews, kusal mendis, tim southee, trent boult, न्यूजीलैंड, दूसरे टेस्ट मैच, श्रीलंका क्रिकेट टीम, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved