• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

बारिश की बाधा के बीच अफगानिस्तान ने स्कॉटलैंड को हराया

एडिनबर्ग। अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने यहां खेले गए दूसरे वनडे मैच में स्कॉटलैंड को डकवर्थ-लुईस नियम के अधार पर दो रनों से मात दी। इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान ने दो मैचों की सीरीज पर 1-0 से कब्जा कर लिया। दोनों टीमों के बीच पहला वनडे मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कॉटलैंड ने कैलाम मैकलियोड के शतक की मदद से सात विकेट के नुकसान पर 325 रनों का विशाल स्कोर बनाया, जिसके जवाब में अफगानिस्तान ने रहमत शाह के शतक के दम पर 44.5 ओवर में तीन विकेट पर 269 जड़े। इसके बाद बारिश के कारण मैच रुक गया। अफगानिस्तान की टीम उस समय 2 रनों से आगे थी, इसी वजह से उन्होंने डकवर्थ-लुईस नियम के आधार पर मैच और सीरीज अपने नाम की। शाह को 113 रनों की दमदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच पुरस्कार दिया गया।

मेहमान टीम ने 326 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए खराब शुरुआत की। अफगानिस्तान को पहला झटका 28 के स्कोर पर ही लग गया, लेकिन इसके बाद रहमत शाह ने मोहम्मद शहजाद (55) के साथ दूसरे विकेट के लिए 93 और हशमतुल्लाह शाहिदी के साथ तीसरे विकेट के लिए 109 रनों की साझेदारी निभाई। शाह ने चौथा वनडे शतक लगाया और 115 गेंदों में 113 रनों की शानदार पारी खेली।

उनके आउट होने के बाद हशमतुल्लाह शाहिदी (59 नाबाद) ने असगर अफगान (22 नाबाद) के साथ मिलकर टीम को बारिश के समय मैच रुकने तक स्कॉटलैंड से आगे कर दिया था। स्कॉटलैंड की तरफ से ब्रैड व्हील, एलेस्डेयर इवांस और टॉम सोल ने एक-एक विकेट लिया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Second ODI : Afghanistan beat Scotland by 2 runs
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: second odi, afghanistan, scotland, afghanistan vs scotland, rahmat shah, mohammad shahzad, duckworth lewis rule, shahidi, calum macleod, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news

Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved