• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

IPL-13 : रॉयल्स की विजयी शुरुआत, चेन्नई को 16 रनों से हराया

Samson, Smith, Tewatia shine as Royals stun CSK by 16 runs - Cricket News in Hindi

शारजाह। पहले मैच में बेहतरीन शुरुआत करने वाली चेन्नई सुपर किंग्स मंगलवार को आईपीएल के 13वें सीजन के अपने दूसरे मैच में राजस्थान रॉयल्स के हाथों हार गई। राजस्थान का यह इस सीजन का पहला मैच था जिसे उसने 16 रनों से जीता। राजस्थान के बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों चले, लेकिन तीन बार की विजेता सीएसके के लिए इस मैच में कुछ भी अच्छा नहीं रहा। राजस्थान ने 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 216 रन बनाए। सीएसके 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 200 रन ही बना सकी।

राजस्थान के मजबूत स्कोर की बुनियाद संजू सैमसन (74 रन, 32 गेंदें, नौ छक्के, एक चौका), स्टीव स्मिथ (69 रन, 47 गेंदें, चार चौके, चार छक्के) ने रखी, जिसे जोफ्रा आर्चर ने आठ गेंदों पर चार छक्कों की मदद से 27 रन बनाकर पूरा किया। आर्चर ने आखिरी ओवर में चार छक्के मारे और राजस्थान ने कुल 30 रन इस ओवर में लिए जिसके कारण वह चेन्नई के सामने 217 रनों का लक्ष्य रख सकी।

विशाल लक्ष्य के सामने सीएसके को जिस तरह की शुरुआत की जरूरत थी वो उसे मिली। पहले मैच में फ्लॉप रहने वाली शेन वाटसन और मुरली विजय की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 56 रन जोड़े।

पावर प्ले के बाद आए लेग स्पिनर राहुल तेवतिया की गेंद पर वाटसन (33 रन, 21 गेंद, एक चौका, चार छक्के चूक गए और बोल्ड हो गए। इसी के साथ इस साझेदारी का अंत हुआ और सीएसके के पटरी पर से उतरने की शुरुआत। वाटसन के बाद विजय (21 रन, 21 गेंद) को श्रेयस गोपाल ने सैम कुरैन के हाथों कैच कराया।

इन दोनों के जाने के बाद चेन्नई का स्कोर 58 रनों पर दो विकेट हो गया और चेन्नई दबाव में आ गई।

राजस्थान को पहली सफलता दिलाने वाले तेवतिया को सैम कुरैन ने अपने हाथ लिया और दो छक्के सहित छह गेंदों पर 17 रन बनाए। इसी ओवर में एक और बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में कुरैन स्टम्पिंग हो गए।

यही हाल अंबाती रायडू की जगह आए ऋतुराज गायकवाड़ का हुआ। वह पहली ही गेंद पर बड़े शॉट के लिए गए और सैमसन ने स्टम्प करने में कोई गलती नहीं की। अब सीएसके का स्कोर नौ ओवरों में 77 रनों पे चार विकेट था। यहां से जीत काफी मुश्किल लग रही थी।

केदार जाधव (22), फाफ डु प्लेसिस (72 रन, 37 गेंद, सात छक्के, 1 चौका), महेंद्र सिंह धोनी (नाबाद 29) ने कोशिश की लेकिन टीम जीत नहीं सकी।

सीएसके के पक्ष में कुछ रहा तो वो था टॉस जिसे जीतकर उसने राजस्थान को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। अंडर-19 विश्व कप में बल्ले से धमाल माचने वाले यशस्वी जयसवाल आईपीएल पदार्पण में कुछ खास नहीं कर सके। दीपक चहर की गेंद को मारने के प्रयास में गेंद उनके बल्ले का ऊपरी किनारा लेकर हवा में खड़ी हुई और चहर ने ही कैच पकड़ इस युवा बल्लेबाज को पवेलियन भेजा। आउट होने से पहले जयासवाल ने चहर पर चौका भी लगाया था और इसी चौके के दम पर वह छह रन बना सके।

इसके बाद आए सैमसन ने आते ही अपना आक्रामक अंदाज दिखाया और तेजी से रन बनाए। उन्होंने 19 गेंदों पर अपने 50 रन पूरे किए। यह सैमसन का सबसे तेज अर्धशतक है। स्ट्रेटिजक टाइम आउट तक राजस्थान ने आठ ओवरों में एक विकेट खोकर 96 रन बना लिए थे।

टाइम आउट से लौटने के बाद स्मिथ ने भी बड़े शॉट लगाने शुरू कर दिए। दोनों बल्लेबाजों ने चेन्नई के गेंदबाजों पर जमकर रन बटोरे।

लुंगी नगिदी हालांकि इस साझेदारी को तोड़ने में कामयाब रहे। सैमसन ने नगिदी की गेंद पर बड़ा शॉट खेलना चाहा लेकिन चहर ने उनका कैच पकड़ लिया। राजस्थान के लिए पहला मैच खेल रहे डेविड मिलर खाता नहीं खोल पाए। कोलकाता नाइट राइडर्स से राजस्थान में रॉबिन उथप्पा भी सिर्फ पांच रन बना सके। तेवतिया और रियान पराग भी कुछ खास नहीं कर सके।

19वें ओवर में स्मिथ के आउट होने से राजस्थान के बड़े स्कोर की उम्मीदें धूमिल होती दिखी, लेकिन आर्चर ने उम्मीदों को पूरा किया उन्होंने चार गेंदों पर चार छक्के मारे और मध्य के ओवरों मे जो कमी आई थी उसकी भरपाई कर दी।

चेन्नई के लिए सैम कुरैन ने तीन सफलताएं हासिल कीं। चहर, नगिदी और पीयूष चावला के हाथ एक-एक विकेट आया। (आईएएनएस/ग्लोफैंस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Samson, Smith, Tewatia shine as Royals stun CSK by 16 runs
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sanju samson, jofra archer, rahul tewatia, rajasthan royals, chennai super kings, rajasthan royals vschennai super kings, rr vs csk, ms dhoni, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news

Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved