• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

रोड सेफ्टी विश्व सीरीज सीजन 2 में इंडियन लीजेंड की कप्तानी करेंगे सचिन तेंदुलकर

Sachin Tendulkar to lead Indian Legends in Road Safety World Series Season 2 - Cricket News in Hindi

मुंबई । महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर 10 सितंबर से 1 अक्टूबर तक खेले जाने वाले रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (आरएसडब्ल्यूएस) के दूसरे सीजन में गत चैंपियन इंडियन लीजेंड्स की कप्तानी करेंगे। आरएसडब्ल्यूएस कानपुर, रायपुर, इंदौर और देहरादून में खेला जाएगा। आरएसडब्ल्यूएस का पहला मैच कानपुर में होगा और दो सेमीफाइनल और फाइनल की मेजबानी रायपुर करेगा।

न्यूजीलैंड लीजेंड्स इस संस्करण में नई टीम हैं और वे देश और दुनिया भर में में रोड सेफ्टी के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए मुख्य रूप से खेले जाने वाले 22 दिवसीय आयोजन के दौरान भारत, आस्ट्रेलिया, श्रीलंका, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश और इंग्लैंड के दिग्गज शामिल होंगे।

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, "रोड सेफ्टी विश्व श्रृंखला क्रिकेट के माध्यम से सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए एक बहुत अच्छी पहल है। हम चाहते हैं कि इस देश में प्रत्येक व्यक्ति जागरूक हो और सड़क पर हर नियम और कानून का पालन करे और ऐसा करने के लिए हमें उन्हें जागरूक करना होगा। मेरा ²ढ़ विश्वास है कि यह श्रृंखला भारतीय रोड सेफ्टी को लेकर कारगर साबित होगी।"

रोड सेफ्टी वल्र्ड सीरीज (आरएसडब्ल्यूएस) को भारत सरकार के सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय और सूचना और प्रौद्योगिकी मंत्रालय और युवा मामले और खेल मंत्रालय द्वारा समर्थन दिया जा रहा है। अमेरिका-स्थित 27 इन्वेस्टमेंट्स द्वारा समर्थित 27 स्पोर्ट्स लीग के अन्य मार्केटिंग अधिकार धारक हैं जबकि प्रोफेशनल मैनेजमेंट ग्रुप (पीएमजी) इवेंट मैनेजमेंट पार्टनर है।

केंद्रीय सूचना और प्रौद्योगिकी और युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, "मुझे यकीन है कि रोड सेफ्टी वल्र्ड सीरीज सामाजिक परिवर्तन को बढ़ावा देगी। सड़क सुरक्षा पर लोगों के व्यवहार को प्रभावित करने के लिए एक आदर्श मंच के रूप में काम करेगी।"

बीसीसीआई के पूर्व प्रमुख ठाकुर ने यह भी कहा कि उन्हें यह जानकर बहुत खुशी हुई कि आठ देशों यानी आस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, बांग्लादेश, श्रीलंका और मेजबान भारत के दिग्गज रोड सेफ्टी वल्र्ड सीरीज में भाग लेने जा रहे हैं।

रोड सेफ्टी वल्र्ड सीरीज के आगामी सीजन को कलर्स सिनेप्लेक्स, कलर्स सिनेप्लेक्स सुपरहिट और नए लॉन्च किए गए स्पोर्ट्स 18 खेल पर प्रसारित किया जाएगा, जबकि यह वूट और जियो पर डिजिटल रूप से स्ट्रीमिंग किया जाएगा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Sachin Tendulkar to lead Indian Legends in Road Safety World Series Season 2
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sachin tendulkar, indian legends in road safety world series season 2, september 10, kanpur, legends in road safety world series, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved