• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

सचिन ने कहा, एक बार फिर उसी तरह का एहसास हो रहा है जैसा...

नई दिल्ली। तकरीबन चार साल पहले क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने खेल को अलविदा कह दिया था, लेकिन यह खेल उनकी रूह में इस कदर रमा है कि वे अभी भी अपनी जिंदगी में सिर्फ क्रिकेट की बात करते हैं और संन्यास के बाद की जिंदगी को दूसरी पारी कहते हैं। मास्टर ब्लास्टर कहते हैं कि दूसरी पारी में वे वो सब करना पसंद करते हैं, जिसे करने से उन्हें सुकून मिलता है। चाहे वो अपने आपको चैरिटी के कार्यक्रमों से जोड़े रखना हो या अपने दिल के करीब की चीजों का समर्थन करना.. सचिन इस समाज को बहुत कुछ वापस देना चाहते हैं।

सचिन ने आईएएनएस से बातचीत में अपनी भावनात्मक छवि को उजागर करते हुए कहा, मेरी पहली पारी मैदान के बीच में थी, लगातार अपने विपक्षियों द्वारा रखे गए लक्ष्यों का पीछा करना, लेकिन मेरी दूसरी पारी में मेरी कोशिश वो सब करने की होती है जिससे मुझे सुकून मिले। दिग्गज बल्लेबाज ने कहा, यह एक और सफर है। मेरी जिंदगी का अन्य हिस्सा। हम सभी दूसरों के लिए कुछ करना चाहते हैं और इसलिए काफी कुछ करते हैं, यही चीजें मुझे सुकून देती हैं। मैं हर हाल में यह करना जारी रखूंगा क्योंकि यह एक लंबा सफर है।

सचिन का मानना है कि उनके पास अब समय है। वे बैठकर सोच सकते हैं कि जिंदगी ने उनके साथ क्या किया और उन्होंने किस तरह जिंदगी जी। अपने इसी सफर को वह विश्व भर में फैले अपने प्रशंसकों के साथ साझा करना चाहते हैं। इसके लिए सचिन ने फिल्म सचिन-ए बिलियन ड्रीम्स को जरिया चुना है, जो उनके जीवन पर आधारित एक डॉक्यूमेंट्री ड्रामा है।

इस फिल्म में सचिन के पेशे और उनके व्यक्तिगत जीवन की वीडियो फुटेज का भी इस्तेमाल किया गया है। उनकी फिल्म 26 मई को रिलीज हो रही है। एक बार फिर शायद उनके कंधों पर अरबों लोगों की उम्मीदों का भार होगा। सचिन का कहना है कि उन्हें एक बार फिर उसी तरह का एहसास हो रहा जैसा उन्हें स्टेडियम में जाने से पहले होता था, जब पूरा स्टेडियम सचिन...सचिन.. एक ही स्वर में चिल्लाता था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Sachin Tendulkar shares experience of his life before release of sachin a billion dreams
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sachin tendulkar, experience, life, release, sachin a billion dreams, master blaster, documentary, charity programme, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved