• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

तेंदुलकर ने की दिनेश कार्तिक की सराहना

Sachin Tendulkar praises Dinesh Karthik - Cricket News in Hindi

मुंबई । भारतीय क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की बल्लेबाजी की सराहना की है। कार्तिक ने रविवार रात वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली के खिलाफ नाबाद 66 रनों की पारी खेली। 36 वर्षीय कार्तिक ने फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई वाली आरसीबी में इस सीजन में खेले गए लगभग हर मैच में अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है, जिसमें उन्होंने नाबाद 32, नाबाद 14, नाबाद 44, नाबाद 7 रन बनाए हैं। उसके बाद शनिवार की पारी जिसने रविवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 189 रन का स्कोर खड़ा करने में मदद की।
कार्तिक की 34 गेंदों की पारी दिल्ली फ्रेंचाइजी के खिलाफ आरसीबी की 16 रन की जीत की कुंजी थी और बेंगलुरु की टीम अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई। कार्तिक का स्ट्राइक रेट 215 के आसपास है, क्रिकेट जगत में कार्तिक चर्चा का विषय बन गए है और इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए उन्हें भारत की टीम में शामिल करने की मांग उठ रही है।
तेंदुलकर ने आगे कहा, "आरसीबी के पास दिनेश कार्तिक के रूप में निचले क्रम में एक घातक खिलाड़ी हैं। कार्तिक को क्रीज पर 360 डिग्री खेलने की क्षमता है, चाहे वह स्पिनर के खिलाफ हो या तेज गेंदबाज। जब उन्होंने आक्रमण करना शुरू किया, तो उन्होंने पहली गेंद से ही ऐसा किया और यह ऐसा नहीं लगता कि उन्होंने जल्द ही अपना मन बना लिया था कि मैं इस गेंद को मिडविकेट या ऊपर के कवर की ओर मारूंगा।"
तेंदुलकर ने कहा, "वह गेंद को देखने के बाद हिट करते हैं और जिस गति से वह लाइन और लेंथ को उठा रहे हैं, विश्व क्रिकेट में बहुत कम बल्लेबाज डीके की तुलना में लाइन और लेंथ को तेजी से पढ़ पाते हैं।"
कार्तिक ने सोशल मीडिया पर तेंदुलकर के शब्दों की सराहना करते हुए ट्विटर पर लिखा, "9 क्लाउड पर होने का वह अहसास अच्छा है जब क्रिकेट का 'जीओएटी' आपकी सराहना करता है।"
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Sachin Tendulkar praises Dinesh Karthik
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ipl 2022, royal challengers bangalore, dinesh karthik, sachin tendulkar, sachin tendulkar praises dinesh karthik, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved