• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कोहली ने तेंदुलकर का तोड़ा रिकॉर्ड, विदेशी धरती पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने

SA vs IND: Kohli surpasses Tendulkar to become India highest run-getter in away ODIs - Cricket News in Hindi

पार्ल। विराट कोहली ने बुधवार को यहां के बोलैंड पार्क में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला के पहले मैच के दौरान सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ते हुए भारत के लिए विदेशी धरती पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। कोहली (5057) को तेंदुलकर (147 पारियों में 5065 रन) से आगे निकलने के लिए सिर्फ नौ रनों की जरूरत थी, जब वह भारत के 297 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के लिए उतरे और काफी आराम से यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

इसके साथ ही स्टार बल्लेबाज अब विदेशी धरती पर वनडे में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उनके बाद भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (124 पारियों में 4520 रन), राहुल द्रविड़ (110 पारियों में 3998 रन) और सौरव गांगुली (105 पारियों में 3468 रन) का नंबर आता है।

33 वर्षीय खिलाड़ी ने वनडे मैच से पहले प्रोटियाज के खिलाफ 1,287 रन बनाए और अपनी पारी में 27वां रन लेकर दो भारतीय बल्लेबाजों द्रविड़ और गांगुली को पीछे छोड़ दिया। पूर्व भारतीय कप्तान केवल तेंदुलकर से पीछे हैं, जिन्होंने एकदिवसीय मैचों में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2,001 रन बनाए हैं।

हालांकि विराट के 71वें अंतर्राष्ट्रीय शतक का इंतजार जारी रहा और वह भारत की पारी के 29वें ओवर में तबरेज शम्सी की गेंद पर 63 गेंदों में 51 रन बनाकर आउट हो गए। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-SA vs IND: Kohli surpasses Tendulkar to become India highest run-getter in away ODIs
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sa vs ind, kohli surpasses tendulkar to become india highest run-getter in away odis, virat kohli, sachin tendulkar, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved