• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पहला टेस्ट : फोर्ट सेंचुरियन को मात देने के लिए भारत को पांचवें दिन चाहिए 6 विकेट

SA v IND, 1st Test: India need six wickets on day five to breach Fortress Centurion - Cricket News in Hindi

सेंचुरियन। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में भारत के लिए एक और शानदार दिन रहा, क्योंकि पर्यटकों को अब पांचवें दिन फोर्ट सेंचुरियन को मात देने के लिए छह विकेट की जरूरत है। मेजबान टीम के लिए 305 का लक्ष्य निर्धारित करने के बाद भारत ने चार विकेट लिए, जिसमें शानदार जसप्रीत बुमराह के दो विकेट शामिल थे, जो चार दिन के अंतिम 20 मिनट में दक्षिण अफ्रीका को 40.5 ओवर में 94/4 पर छोड़ दिया। मोहम्मद शमी ने 305 रनों का पीछा करते हुए शुरुआती सफलता हासिल की, क्योंकि उन्होंने मार्कराम को दो दूर-दराज की गेंदों के साथ सेट किया और अंत में दाएं हाथ के बल्लेबाज को देर से अपना बल्ला वापस लेने से सेट-अप पूरा किया। कीगन पीटरसन और कप्तान डीन एल्गर शमी और बुमराह की नई गेंद की जोड़ी के खिलाफ तब तक डटे रहे, जब तक मोहम्मद सिराज ने पीटरसन को एक आउटस्विंगर के साथ दावा नहीं किया, बाहरी छोर को कीपर ऋषभ पंत के दाहिने तरफ ले गए।

सिराज और बुमराह को कुछ भारोत्तोलक मिले, लेकिन एल्गर ने अपने ऊपर आने वाली हर चीज के खिलाफ प्रतिरोध का एक उग्र प्रदर्शन किया। वह, रस्सी वैन डेर डूसन के साथ, तीसरे विकेट के लिए 137 गेंदों पर 40 रनों की साझेदारी में मजबूत थे।

बुमराह के एक निप-बैकर का एक आड़ू ऑफ-स्टंप के शीर्ष पर लगा, क्योंकि वैन डेर डूसन ने एक जिद्दी स्टैंड को तोड़ते हुए अपनी बाहों को कंधे पर रखा। एल्गर ने सिराज की गेंद पर स्क्वेयर लेग की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। बुमराह ने नाइटवॉचमैन केशव महाराज के स्टंप्स को चकमा देने के लिए एक आदर्श यॉर्कर के साथ भारत को चौथे दिन के अंत में शीर्ष पर पहुंचा दिया।

इससे पहले कगिसो रबाडा और मार्को जेनसन ने चार-चार विकेट लेकर भारत को दूसरी पारी में 174 रन पर समेट दिया। विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत की 34 रनों की तेज पारी भारत की दूसरी पारी में शीर्ष स्कोर थी, जबकि रबाडा और जानसेन ने क्रमश: 4/42 और 4/55 के आंकड़े लिए।
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-SA v IND, 1st Test: India need six wickets on day five to breach Fortress Centurion
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sa v ind, south africa vs india, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved