• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

रोहित शर्मा को करियर लंबा करना है तो फिटनेस पर करनी होगी ज्यादा मेहनत: मनिंदर सिंह

Rohit Sharma will have to work harder on fitness if he wants to prolong his career Maninder Singh - Cricket News in Hindi

नई दिल्ली । भारत रविवार से शुरू होने वाले तीन वनडे मैचों में बांग्लादेश का सामना करने के लिए तैयार है। एक साल से भी कम समय में वनडे विश्व कप 2023 के साथ मेहमानों के ²ष्टिकोण से बहुत सारे मैच होंगे।

बांग्लादेश के खिलाफ श्रृंखला में रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल और मोहम्मद शमी की वनडे में वापसी हुई है। साथ ही कुलदीप सेन, रजत पाटीदार और राहुल त्रिपाठी के रूप में नए चेहरे भी शामिल हैं।

सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क द्वारा आयोजित एक चुनिंदा मीडिया इंटरेक्शन में, भारत के पूर्व बाएं हाथ के स्पिनर मनिंदर सिंह ने बांग्लादेश में वाशिंगटन सुंदर के बड़े अवसर, रोहित और राहुल के वनडे मैचों में वापस आने के बारे में बात की। उन्हें लगता है कि भारत को तीन मैच श्रृंखला के लिए कलाई के स्पिनर को शामिल करना चाहिए था।

प्रश्न : वाशिंगटन सुंदर ने हाल ही में न्यूजीलैंड में अच्छा प्रदर्शन किया। बांग्लादेश के खिलाफ वनडे मैचों के लिए हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा के बिना, क्या आपको लगता है कि वाशिंगटन फिनिशर बनने के साथ-साथ छठा गेंदबाजी विकल्प बन सकते हैं, जिसकी भारत तलाश कर रहा है?

उत्तर : जहां तक छठे गेंदबाजी विकल्प का संबंध है, इसमें कोई संदेह नहीं है क्योंकि वह अच्छी गेंदबाजी करते हैं। एक खिलाड़ी के रूप में उनके पास बड़ी क्षमताएं हैं। वह जब भी बल्लेबाजी करते हैं तो लोगों को लगता है कि उनके पास काफी मारक क्षमता है। यहां बांग्लादेश में हार्दिक पांड्या या रवींद्र जडेजा नहीं है। ऐसे में वाशिंगटन सुंदर के लिए एक बड़ा अवसर है। लेकिन एक समस्या जो उनके साथ रही है वह उनकी पिछली चोट की समस्या है जिसके कारण वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लय नहीं पकड़ पाए हैं।

प्रश्न : भारत के कप्तान रोहित शर्मा का टी20 विश्व कप में बल्ले से प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। अब वह एक छोटे से ब्रेक के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं। आप उनके लिए इस श्रृंखला को कैसे देखते हैं क्योंकि भारत घरेलू एकदिवसीय विश्व कप के लिए तैयार है?

उत्तर : मुझे लगता है कि उनमें काफी क्रिकेट बाकी है। लेकिन जैसे-जैसे आप बड़े होते जाते हैं, आपकी सजगता धीमी होती जाती है। उनके सामने विराट कोहली के रूप में एक उदाहरण है कि जैसे-जैसे आप बड़े होते हैं, आपको अपनी फिटनेस पर थोड़ी मेहनत करने की जरूरत होती है क्योंकि आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के दौरान, मैंने देखा कि यह एक ऐसा पहलू था जहां उन्हें और अधिक मेहनत करनी होगी। अगर वह अपने करियर को लम्बा ले जाना चाहते हैं। उनके पास जितना समय था, उन्होंने इस पर कड़ी मेहनत की होगी और उन गलतियों का विश्लेषण किया होगा जो पहले की गई थीं।

प्रश्न : केएल राहुल वर्तमान में भारतीय टीम के उपकप्तान हैं। लेकिन वह सलामी बल्लेबाज के रूप में या मध्यक्रम में अंतिम एकादश में कैसे फिट होते हैं?

उत्तर : केएल राहुल से काफी बात करने की जरूरत है क्योंकि जिम्बाब्वे सीरीज के बाद से लगता है कि वह एक जोन में चले गए हैं, जहां वह लंबी चोट से वापस आए थे। उन्हें अपने जोन से बाहर आना होगा क्योंकि हम जानते हैं कि वह किस तरह का क्रिकेटर हैं और उसका स्तर क्या है।

वह ऐसा नहीं सोच सकते कि एकदिवसीय क्रिकेट में वह पहले 5-6 ओवर का जमने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं क्योंकि किसी को पहले 10 ओवरों का फायदा उठाना होता है। अगर वह शुरूआती ओवरों में कुछ ही रन बनाते हैं, तो यह बेकार है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rohit Sharma will have to work harder on fitness if he wants to prolong his career Maninder Singh
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rohit sharma, work harder, fitness, career, maninder singh, rohit sharma will have to work harder on fitness if he wants to prolong his career maninder singh, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved