• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

IPL-11 : रोहित की शानदार पारी, मुंबई को मिली पहली जीत

मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में मंगलवार को मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस ने आखिरकार इस सीजन की पहली जीत हासिल कर ली। मुंबई ने अपने घर वानखड़े स्टेडियम में खेलते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 46 रनों से हराकर पिछले तीन मैचों से चले आ रहे हार के सिलसिल को तोड़ा दिया। उसकी इस जीत के हीरो कप्तान रोहित शर्मा (94), इविन लुइस (65) और गेंदबाज क्रूणाल पांड्या रहे। रोहित और लुइस की पारी के दम पर मुंबई ने 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 213 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। बेंगलोर इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और पूरे ओवर खेलने के बाद आठ विकेट के नुकसान पर 167 रन ही बना सकी।

क्रूणाल ने बेंगलोर के मध्य क्रम को कमजोर कर उसे इस लक्ष्य तक पहुंचने से महरूम रखा और बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली द्वारा खेली गई 92 रनों की नाबाद पारी को जाया कर दिया। कोहली ने अपनी पारी में 62 गेंदों का सामना करते हुए सात चौके और चार छक्के लगाए। मजबूत लक्ष्य का पीछा करने उतरी बेंगलोर को कप्तान कोहली और क्विंटन डी कॉक (19) ने अच्छी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 4.1 ओवरों में 40 रन जोड़े। मिशेल मैक्लेघन ने डी कॉक को बोल्ड पर मुंबई को पहली सफलता दिलाई। यहां से मुंबई के गेंदबाजों ने लगातार अंतराल पर विकेट लेने चालू रखे। दो रन बाद मैक्लेघन ने अब्राहम डिविलियर्स (1) को हार्दिक पांड्या के हाथों कैच कराया।

दो विकेट के बाद क्रूणाल ने बेंगलोर के मध्य क्रम को तोड़ दिया। उन्होंने पहले सैट होने की कोशिश में लगे मनदीप सिंह को ईशान किशन के हाथों स्टम्प कराया। मनदीप 75 के कुल स्कोर पर आउट हुए। अगली गेंद पर कोरी एंडरसन भी पवेलियन लौट लिए। वॉशिंगटन सुंदर (7) भी क्रूणाल का शिकार बने। इसी बीच हार्दिक की एक थ्रो से ईशान चोटिल हो गए। गेंद सीधे ईशान की आंख के पास लगी और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा। सरफराज तेज खेलने के प्रयास में मयंक की गेंद पर अतिरिक्त विकेटकीपर आदित्य तारे के हाथों स्टम्प हो गए।

कोहली एक छोर पर खड़े थे। इसी बीच उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा किया। सरफराज के बाद क्रिस वोक्स (11) का नंबर पवेलियन लौटने के का था। बेंगलोर का आठवां विकेट उमेश यादव (1) के रूप में गिरा। वोक्स और उमेश दोनों को जसप्रीत बुमराह ने आउट किया। मुंबई के लिए क्रूणाल ने तीन विकेट लिए। बुमराह और मैक्लेघन को दो-दो सफलताएं मिलीं। मयंक को एक विकेट मिला। इससे पहले, बेंगलोर के गेंदबाज रोहित से परेशान दिखे जो लगातार रनों की बारिश करते जा रहे थे। रोहित हालांकि अपने शतक से चूक गए और आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर आउट हुए। हार्दिक पांड्या ने अंत में पांच गेंदों में 17 रन बनाकर मुंबई को 213 के स्कोर तक पहुंचने में मदद की।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rohit blasts IPL 11 highest score to give Mumbai first win
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rohit blasts ipl 11 highest score, mumbai first win, indian premier league, ipl, ipl 11, ipl 2018, rcb vs mi, mi vs rcb, mumbai indians, royal challengers bangalore, wankhede stadium, rohit sharma, evin lewis, mumbai, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved