• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: ऋषभ पंत नंबर 5 पर पहुंचे, कोहली टॉप-10 से बाहर

Rishabh Pant storms to No.5, Virat Kohli drops out of top-10 in ICC Test ranking - Cricket News in Hindi

लंदन । टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत एजबेस्टन में पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट में शतक और अर्धशतक बनाने के बाद पहली बार आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पांचवें स्थान पर पहुंचे हैं, जबकि स्टार बल्लेबाज विराट कोहली अपने खराब प्रदर्शन के कारण तीन स्थान नीचे गिरकर टॉप-10 से बाहर हो गए। विकेटकीपर-बल्लेबाज पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में पहली पारी में सिर्फ 111 गेंदों पर 146 रन बनाकर भारत की स्थिति मजबूत की थी और उसके बाद मैच में 57 रन बनाए। अपनी पिछली छह टेस्ट पारियों में दो शतक और तीन अर्धशतक के साथ पंत के हालिया फॉर्म ने उन्हें टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में सर्वोच्च स्थान दिलाया है, जिससे वह छह स्थानों की छलांग के साथ पांचवें स्थान पर आ गए हैं।

विराट कोहली, जिन्होंने पुनर्निर्धारित एजबेस्टन टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ केवल 11 और 20 के स्कोर का प्रबंधन किया और आईसीसी पुरुष टेस्ट खिलाड़ी रैंकिंग में शीर्ष -10 से बाहर हो गए।

बेयरस्टो ने नाबाद 114 रनों के साथ इंग्लैंड को भारत पर शानदार जीत दिलाने में मदद की और अब टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में 11 स्थानों की बढ़त के साथ दसवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

32 वर्षीय खिलाड़ी अपने पिछले तीन टेस्ट मैचों में चार शतक के साथ अपने करियर के बेहतरीन फॉर्म में हैं, जिसमें न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार मैचों में शतक तक पहुंचने के बाद भारत के खिलाफ पुनर्निर्धारित टेस्ट में शानदार बल्लेबाजी की।

बेयरस्टो ने मौजूदा आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप चक्र में छह शतकों के साथ 55.36 की औसत से 1218 रन बनाए हैं।

जो रूट रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं और एजबेस्टन में इंग्लैंड के रिकॉर्ड का पीछा करते हुए एक नाबाद शतक (नाबाद 142) ने उन्हें अपने उच्चतम रेटिंग अंक (923) तक पहुंचा दिया।

यह इंग्लैंड के पूर्व कप्तान को आईसीसी रैंकिंग इतिहास में शीर्ष 20 सर्वोच्च-रेटेड बल्लेबाजों की विशेष सूची में ला दिया।

जेम्स एंडरसन ने भारत के खिलाफ हाल के टेस्ट में पहली पारी में पांच विकेट लेकर इंग्लैंड को प्रतियोगिता में बनाए रखने के लिए अपनी भूमिका निभाई और उन्होंने तीन टेस्ट में 17 विकेट हैं।

यह तेज गेंदबाज टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में एक पायदान ऊपर छठे स्थान पर पहुंच गया है।

नाथन लियोन को श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में नौ विकेट लेने के लिए पांच स्थान की वृद्धि के साथ 13वें स्थान पर रखा गया है।

टेस्ट ऑलराउंडर रैंकिंग में शीर्ष 10 में कोई बदलाव नहीं किया गया है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के कैमरन ग्रीन तीन स्थान की छलांग लगाकर 14वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rishabh Pant storms to No.5, Virat Kohli drops out of top-10 in ICC Test ranking
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rishabh pant storms to no5, virat kohli drops out of top-10 in icc test ranking, rishabh pant, virat kohli, icc test ranking, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved