• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

घर पहुंचने रहाणे का हुआ ढोल-नगाड़ों के बीच रेड कारपेट वेलकम

Red carpet welcome amidst drums and drums of Rahane to reach home - Cricket News in Hindi

मुम्बई| अपने कप्तानी में भारत को आस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत दिलाने वाले अजिंक्य रहाणे जब गुरुवार को माटुंगा स्थित अपने घर पहुंचे तो उनका रेड कारपेट वेलकम किया गया। अपनी सोसाइटी के प्रवेश द्वारा से रहाणे अपनी बेटी आर्या को गोद में लेकर धीरे-धीरे रेड कारपेट पर चलते हुए घर तक पहुंचे। यह रेड कारपेट उनकी सोसाइटी में रहने वालों ने लगाया था।

इसके अलावा सोसाइटी की इमारत के एक खम्भे पर रहाणे का एक आदमकद पोस्टर लगा था, जिस पर लिखा था 'कांग्रेट्स टू ऑवर परसिस्टेंट पिलर'।

काफी बड़ी संख्या में लोग रहाणे के घर के पास जमा थे और सब उन पर फूलों की बारिश कर रहे थे। इसके अलावा ढोल और नगाड़े भी बज रहे थे।

लोग खुशी से 'आला रे आला अजिंक्या आला' का नारा लगा रहे थे।

रहाणे की पत्नी राधिका धूपावकर भी रेड कारपेट पर चलीं।

रहाणे के अलावा मुख्य कोच रवि शास्त्री, बल्लेबाज रोहित शर्मा, पेसर शार्दूल ठाकुर, ओपनर पृथ्वी शॉ भी गुरुवार को मुम्बई पहुंचे।

ब्रिस्बेन टेस्ट के हीरो रहे ऋषभ पंत गुरुवार को सुबह नई दिल्ली में उतरे।

भारत ने चार मैचों की सीरीज में आस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया।

अब भारतीय टीम इंग्लैंड के साथ लम्बी सीरीज खेलेगी, जिसमें चार टेस्ट, पांच वनडे और तीन टी-20 मुकाबले होने हैं।

अब भारतीय खिलाड़ी 26 जनवरी को चेन्नई में जमा होंगे, जहां वे इंग्लैंड के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए 2 फरवरी से अभ्यास शुरू करेंगे।

वेबसाइट क्रिकबज के मुताबिक जो खिलाड़ी आस्ट्रेलिया में खेलने वाली टीम के सदस्य नहीं थे और इंग्लैंड के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम में चुने गए हैं, वे 23 जनवरी को ही चेन्नई पहुंच जाएंगे। इनमें नेट बॉलर्स और स्टैंडबाई खिलाड़ी शामिल हैं।

इंग्लैंड टीम के अलावा चेन्नई पहुंचने वाले भारतीय खिलाड़ियों को सात दिनों के बायो बबल में रहना होगा। सीरीज 5 फरवरी से खेली जानी है, लिहाजा 26 जनवरी को चेन्नई पहुंचकर भारतीय खिलाड़ी 1 फरवरी को बायो बबल का ड्यूरेशन पूरा कर लेंगे।

वेबसाइट ने तमिलनाडु क्रिकेट संघ के एक अधिकारी के हवाले से लिखा है, "चेपक स्टेडियम के पास ही एक होटल दोनों टीमों के लिए बुक किया गया है। बायो बबल का ड्यूरेशन पूरा करने के बाद खिलाड़ियों को दो फरवरी से अभ्यास की अनुमति होगी।"

इंग्लिश टीम अभी श्रीलंका में टेस्ट सीरीज खेल रही है।

दोनों टीमों के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज के सभी मुकाबले चेन्नई में ही होने हैं। इसके बाद पांच मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। इसकी शुरुआत 12 मार्च से होगी और इसके सभी मैच अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में खेले जाने हैं। यह दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है, जिसकी क्षमता एक लाख 10 हजार हो चुकी है। वनडे सीरीज के साथ मोटेरा के इस स्टेडियम में क्रिकेट की वापसी होगी।

वनडे सीरीज के बाद तीन मैचों की टी20 सीरीज होगी, जिसकी शुरुआत 23 मार्च से होगी और इसके सभी मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में होंगे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Red carpet welcome amidst drums and drums of Rahane to reach home
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: red carpet, welcome, amidst, drums, rahane, home, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news

Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved