• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कमिंस-क्लासेन की जोड़ी से आरसीबी को बचकर रहना होगा

RCB will have to stay away from the pair of Cummins-Klasen - Cricket News in Hindi

बेंगलुरु। आईपीएल 2024 के 30वें मुक़ाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) का मुक़ाबला सोमवार को सनराइजर्स हैदराबाद के साथ है। चिन्नास्वामी मैदान पर हैदराबाद का रिकॉर्ड अच्छा नहीं है। इस मैदान पर उन्होंने कुल नौ मैच खेले हैं, जिसमें से उन्हें सिर्फ़ दो मैचों में ही जीत मिली है। आइए इस मैच से जुड़े कुछ मज़ेदार आंकड़ों पर नज़र डालते हैं।


कोहली के ख़ाते में जुड़ सकता है एक और कीर्तिमान

अगर कोहली चिन्नास्वामी में 118 रन और बना लेते हैं तो वह आईपीएल में किसी एक मैदान पर 3000 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे। आईपीएल में हैदराबाद के ख़िलाफ़ कोहली का स्ट्राइक रेट (लगभग 140) सबसे ज़्यादा है। साथ ही हैदराबाद की टीम का चिन्नास्वामी में जीत का प्रतिशत सिर्फ़ 25 का है। ऐसे में कोहली के पास इस रिकॉर्ड तक पहुंचने का पूरा मौक़ा है।

ज़रूरत से अधिक बदलाव

आईपीएल 2024 में आरसीबी की टीम ने अब तक 19 खिलाड़ियों का प्रयोग किया है। सबसे अधिक बदलाव करने के मामले में वह दिल्ली कैपिटल्स (20 बदलाव) के बाद दूसरे स्थान पर हैं। पहले मैच के बाद आरसीबी ने अभी तक कुल 10 बदलाव किए हैं। गेंदबाज़ी क्रम में सिर्फ़ मोहम्मद सिराज ही ऐसे गेंदबाज़ हैं, जिन्होंने अब तक हर मैच खेला है। हालांकि अब तक वह इस सीज़न में सिर्फ़ चार ही विकेट ले पाए हैं और उनकी इकॉनमी 10.4 की रही है।

आख़िरी के ओवरों में क्लासेन को संभालना मुश्किल

टी20 क्रिकेट में पिछले चार सालों में हेनरिक क्लासेन डेथ ओवर्स में अपने स्ट्राइक रेट को 149 से 243 तक लेकर गए हैं। आईपीएल में उन्होंने 2023 से डेथ ओवर्स के दौरान कुल 163 रन बनाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट 187 का रहा है। इस सीज़न उन्होंने तीन पारियों में डेथ ओवर्स के दौरान बल्लेबाज़ी की है और इस दौरान उन्होंने 235 के स्ट्राइक रेट से 109 रन बनाए हैं। इस आईपीएल में डेथ ओवर्स के दौरान कम से कम 40 गेंदों का सामना करते हुए, सबसे अधिक स्ट्राइक रेट के मामले में क्लासेन दूसरे स्थान पर हैं। 250 के स्ट्राइक रेट के साथ दिनेश कार्तिक पहले स्थान पर बने हुए हैं।

कप्तान कमिंस की शानदार गेंदबाज़ी

इस आईपीएल सीज़न में ऑस्ट्रेलियाई तेज़ गेंदबाज़ों का प्रदर्शन काफ़ी ख़राब रहा है। पैट कमिंस के अलावा किसी भी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज़ ने पांच विकेट भी नहीं लिए हैं। साथ ही कमिंस के अलावा हर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज़ ने नौ से ज़्यादा की इकॉनमी से गेंदबाज़ी की है। हालांकि कमिंस ने गेंद के साथ कमाल का प्रदर्शन करते हुए सिर्फ़ 7.3 की इकॉनमी के साथ छह विकेट हासिल किए हैं।

पावरप्ले में आरसीबी के गेंदबाज़ों का ख़राब प्रदर्शन

इस सीज़न में अब तक पावरप्ले में आरसीबी के गेंदबाज़ी आंकड़े सबसे ख़राब रहे हैं। उन्होंने अब तक खेले गए सभी मुक़ाबलों में सिर्फ़ चार विकेट लिए हैं, जो किसी भी टीम की तुलना में सबसे कम है। साथ ही उन्होंने 10.2 की इकॉनमी रेट के साथ गेंदबाज़ी की है। इस आईपीएल में उनकी टीम के किसी भी गेंदबाज़ ने पावरप्ले में एक से ज़्यादा विकेट नहीं लिए हैं। साथ ही पावरप्ले के दौरान उनकी टीम का गेंदबाजी औसत 91.8 का है, जो आईपीएल 2024 में सबसे अधिक है।

--आईएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-RCB will have to stay away from the pair of Cummins-Klasen
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rcb, cummins-klasen, ipl2024, cricket, sports\r\n\r\n, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved