• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आईपीएल-13 : बेंगलोर की कोलकाता पर आसान जीत

RCB maul listless KKR by 8 wkts, equal on points with top-ranked DC - Cricket News in Hindi

अबू धाबी । इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन में बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने शेख जाएद स्टेडियम में खेले गए मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स पर बेहद आसान जीत हासिल की। बेंगलोर ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर कोलकाता को 20 ओवरों में आठ विकेट पर 84 रनों से आगे नहीं जाने दिया। यह आसान सा लक्ष्य बेंगलोर जैसी इन-फॉर्म टीम के लिए मुश्किल नहीं था। बेंगलोर ने 13.3 ओवरों में इस आसान से लक्ष्य को हासिल कर लिया।

बेंगलोर के गेंदबाजों ने इस मैच में जो गेंदबाजी दिखाई उसे सीजन की सबसे बेहतरीन गेंदबाजी भी कहा जा सकता है, हालांकि कोलकाता के बल्लेबाजों का गलत शॉट सिलेक्शन भी इसकी वजह रहा जिसके कारण इस सीजन का सबसे कम स्कोर का रिकार्ड कोलकाता के हिस्से आया।

मोहम्मद सिराज ने बेंगलोर को आक्रामक शुरुआत दिलाई और दूसरे ओवर में ही राहुल त्रिपाठी (1) और नीतीश राणा (0) को पवेलियन में बैठा दिया। सिराज हैट्रिक से चूक गए।

अच्छी शुरुआत न मिलने का टीम पर दबाव था, लेकिन शुभमन गिल पर इसका असर नहीं पड़ा जिसका खामियाजा गिल और टीम दोनों को भुगतना पड़ा। नवदीप सैनी की गेंद पर गिल ने गलत शॉट खेला और क्रिस मौरिस ने उनका कैच पकड़ा। गिल भी सिर्फ एक रन बना सके।

चोटिल आंद्रे रसेल की जगह इस मैच में टीम में आए टॉम बेंटन उन चुंनिदा बल्लेबाजों में से रहे जो कोलकाता की तरफ से दहाई के आंकड़े में पहुंच सके, लेकिन बेंटन 10 रनों से आगे नहीं जा सके। बेंटन, सिराज का तीसरा शिकार बने।

स्पिन के अच्छे बल्लेबाज माने जाने वाले दिनेश कार्तिक (4) युजवेंद्र चहल की फिरकी में फंस गए। यही हाल हुआ पैट कमिंस (4) का। वह भी चहल का शिकार बने।

कप्तान इयोन मोर्गन के ऊपर सारी जिम्मेदारी आ गई थी, लेकिन वॉशिंगटन सुंदर ने मोर्गन को आउट कर कोलकाता की 100 के पार जाने की उम्मीदों को बड़ा झटका दिया। मोर्गन टीम के सर्वोच्च स्कोरर रहे जिन्होंने 30 रन बनाए।

मोर्गन के जाने के बाद कुलदीप यादव (12) और लॉकी फग्र्यूसन (नाबाद 19) ने लड़ाई लड़ी, लेकिन वह टीम को 100 के पार नहीं पहुंचा पाए।

सिराज ने बेंगलोर के लिए तीन विकेट लिए। चहल के हिस्से दो विकेट आए। सैनी और सुंदर को एक-एक सफलता मिली।

इस आसान से लक्ष्य के सामने बेंगलोर की इन-फॉर्म सलामी जोड़ी देवदत्त पडिकल और एरॉन फिंच ने अच्छी शुरुआत की। कोलकाता को पहली सफलता दिलाई पिछले मैच के हीरो फग्र्यूसन ने। उन्होंने फिंच को 45 के कुल स्कोर पर आउट किया। फिंच ने 16 रन बनाए।

पडिकल, गुरकीरत मान के साथ हुई गलतफहमी में रन आउट हो गए। उन्होंने 17 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 25 रन बनाए।

इसके बाद गुरकीरत (नाबाद 21) और कप्तान विराट कोहली (नाबाद 18) ने मिलकर टीम को जीत दिलाई। (आईएएनएस/ग्लोफैंस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-RCB maul listless KKR by 8 wkts, equal on points with top-ranked DC
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rcb maul listless kkr by 8 wkts, royal challengers bangalore, virat kohli, kolkata knight riders, eoin morgan, washington sundar, chris morris, mohammed siraj, royal challengers bangalore vs kolkata knight riders, kkr vs rcb, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved