• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

यह कमाल करने वाले चौथे भारतीय हरफनमौला बने अश्विन, ये हैं टॉप-6

नई दिल्ली। इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैच की सीरीज के दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन बरसात की बाधा के बीच टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने समर्पण कर दिया। भारतीय टीम पहली पारी में 35.2 ओवर में सिर्फ 107 रन पर ढेर हो गई। 8वें नंबर (सिक्सथ डाउन) पर उतरे दाएं हाथ के बल्लेबाज रविचंद्रन अश्विन टॉप स्कोरर रहे। अश्विन ने 49 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 29 रन बनाए। इस पारी के दौरान अश्विन ने एक उपलब्धि अपने नाम कर ली।

वे भारत की ओर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट (टी20, वनडे, टेस्ट) में मिलाकर 3000 से ज्यादा रन बनाने के साथ 500 से ज्यादा विकेट लेने के मामले में चौथे स्थान पर आ गए हैं। 217वां मैच खेल रहे 31 वर्षीय अश्विन के 25.10 के औसत के साथ 3013 रन हो गए हैं। उनके खाते में चार शतक भी हैं और टॉप स्कोर 124 रन है। साथ ही अश्वि ने 27.16 के औसत से 525 विकेट झटके हैं। वे 26 बार पारी में पांच या इससे ज्यादा विकेट ले चुके हैं और उनका टॉप प्रदर्शन 59/7 विकेट है।

अब हम देखेंगे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 500 से ज्यादा विकेट लेने वाले भारत के 5 और टॉप ऑलराउंडर्स का रिपोर्ट कार्ड :-


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Ravichandran Ashwin joins elite club of indian all roundes, see top-6
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ravichandran ashwin, elite club of indian all roundes, top-6 all rounders, inaidn off spinner aswhin, india vs england, lords test, second test, special story on cricket records, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved