• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

विराट की पहली पसंद है रवि शास्त्री, क्या सौरव बनने देंगे टीम इंडिया का कोच!

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रवि शास्त्री राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच पद के लिए आवेदन करेंगे। खबरों के मुताबिक, अनिल कुंबले के इस्तीफे के बाद खाली हुए कोच पद के लिए शास्त्री इच्छुक हैं और जल्द ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को अपना नामांकन भेजेंगे। शास्त्री इससे पहले 2014 से 2016 तक टीम के निदेशक के रूप में काम कर चुके हैं। उन्हीं के मार्गदर्शन में टीम ने 2015 विश्व कप सेमीफाइनल और फिर पिछले साल भारत में हुए टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में भी प्रवेश किया था।

शास्त्री और टीम के कप्तान विराट कोहली की जुगलबंदी पहले से ही मशहूर है। ऐसी खबरें भी थीं कि कुंबले के इस्तीफे के बाद कोहली ने सीएसी के सदस्यों से कहा था कि वह शास्त्री को टीम के कोच पद पर चाहते हैं। कुंबले ने कोच पद से इस्तीफा देने का कारण कोहली के साथ मतभेदों का हवाला दिया था। शास्त्री के बाद ही कुंबले को कोच पद सौंपा गया था। कुंबले को एक साल का करार सौंपा गया था, जो चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद खत्म हो गया।

बोर्ड ने कुंबले का करार विंडीज दौरे तक के लिए बढ़ा दिया था, लेकिन कुंबले ने कोहली से मनुटाव की बात को कबूल करते हुए इस्तीफा दे दिया। कोच पद से इस्तीफा देते हुए कुंबले ने कोहली के साथ अपनी साझेदारी को अस्थिर बताया था। कुंबले ने अपने इस पत्र को ट्विटर पर भी साझा किया था।

इस बीच बीसीसीआई ने कोच पद के लिए आवेदन मंगाए थे, जिसके लिए पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग, डोडा गणेश, रिचर्ड पायबस, लालचंद राजपूत और टॉम मूडी ने नामांकन भेजा है। हालांकि, इसके बाद बीसीसीआई ने कोच पद के लिए नामांकन भरने की तारीख को नौ जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया है। शास्त्री का भारतीय ड्रेसिंग रूम में आना हालांकि आसान नहीं होगा क्योंकि पिछली बार कोच पद के लिए हुए इंटरव्यू में उनका क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के सदस्य और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के साथ विवाद हो गया था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Ravi Shastri To Apply For Post Of Indian Cricket Team Coach
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: indian cricket team coach, ravi shastri, bcci, apply, post of indian cricket team coach \r\n, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved