• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

रणजी ट्रॉफी : सौराष्ट्र के खिलाफ खिताब बचाने उतरेगा विदर्भ

नागपुर। मौजूदा चैंपियन विदर्भ रविवार से जब यहां विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में सौराष्ट्र के खिलाफ रणजी ट्रॉफी फाइनल खेलने उतरेगी तो उसकी कोशिश अपना खितबा बचाने की होगी। विदर्भ ने पहले सेमीफाइनल मैच में केरल को पारी एवं 11 रनों से हराकर फाइनल में कदम रखा है, जबकि सौराष्ट्र ने दूसरे सेमीफाइनल मैच में कर्नाटक को पांच विकेट से मात देकर खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया है। सौराष्ट्र तीसरी बार फाइनल में पहुंचा है।

इससे पहले उसे दो बार फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन इस बार वह खिताब जीतने के लिए कोई कसर नहीं छोडऩा चाहेगी। ऑस्ट्रेलिया में भारत की ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत के हीरो रहे चेतेश्वर पुजारा के होने से सौराष्ट्र बेहद मजबूत हुई है। पुजारा ने सेमीफाइनल में शतकीय पारी खेल सौराष्ट्र को खिताबी मुकाबले में पहुंचाने में बड़ी भूमिका निभाई थी। पुजारा भी अपनी टीम को पहला खिताब दिलाने की पूरी कोशिश करेंगे।

सौराष्ट्र को पुजारा के अलावा बल्लेबाजी में शेल्डन जैक्सन, हार्विक देसाई और स्नेल पटेल से भी काफी उम्मीदें होंगी। टीम को यहां तक पहुंचाने में तीनों का अहम योगदान रहा है। वहीं, गेंदबाजी में सारा दारोमदार कप्तान जयदेव उनादकत के जिम्मे है। इस सीजन में बाएं हाथ के स्पिनर धर्मेद्र सिंह जडेजा ने अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया है। अब उनके जिम्मे खिताबी मुकाबले में कप्तान का साथ देना बड़ी जिम्मेदारी होगी। धर्मेद्र सिंह ने इस सीजन में अब तक 52 विकेट हासिल किए हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Ranji Trophy : Vidarbha wants to save title against Saurashtra
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ranji trophy, vidarbha, saurashtra, vidarbha vs saurashtra, wasim jaffer, cheteshwar pujara, umesh yadav, sheldon jackson, jaydev unadkat, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved