• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

रणजी ट्रॉफी : विदर्भ ने रचा इतिहास, गुरबानी के दम पर फाइनल में

कोलकाता। रजनीश गुरबानी (68/7 विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर विदर्भ ने रणजी ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल में गुरुवार को आठ बार की विजेता टीम कर्नाटक को हराकर पहली बार फाइनल में प्रवेश किया है। ईडन गार्डन्स मैदान पर खेले गए इस मैच में विदर्भ ने कर्नाटक को पांच रनों से हराया। विदर्भ का सामना अब फाइनल में दिल्ली से होगा। विदर्भ और कर्नाटक का मुकाबला रोमांचक मोड़ पर था।

कर्नाटक को जीत के लिए केवल 87 रनों की जरूरत थी, वहीं विदर्भ को तीन विकेट हासिल करने थे। इन तीन विकेट को विदर्भ ने गुरबानी की बदौलत हासिल कर जीत पाई। अपनी दूसरी पारी में विदर्भ ने 313 रन बनाकर कर्नाटक को 198 रनों का लक्ष्य दिया। इस लक्ष्य को हासिल करने उतरी कर्नाटक ने बुधवार को दिन का खेल समाप्त होने तक सात विकेट के नुकसान पर 111 रन बना लिए थे। उसे अब केवल जीत के लिए 87 रन चाहिए थे।

हालांकि, गुरबानी ने स्टम्प्स तक सबसे अधिक चार विकेट लिए थे। कर्नाटक गुरुवार को लक्ष्य हासिल करने के लिए मैदान पर उतरी। पिछले दिन के नाबाद बल्लेबाजों श्रेयस गोपाल (नाबाद 24) और कप्तान विनय कुमार (36) ने 30 रन जोडक़र टीम को 141 के स्कोर तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर गुरबानी ने विनय को विकेट के पीछे खड़े अक्षय वाडकर के हाथों कैच आउट करवाकर पवेलियन का रास्ता दिखाया और इस साझेदारी को मजबूत नहीं होने दिया। इसके बाद गोपाल के साथ मिलकर अभिमन्यु मिथुन (33) के साथ मिलकर 48 रनों की साझेदारी की और टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया, लेकिन एक बार फिर गुरबानी कर्नाटक की परेशानी बन गए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Ranji Trophy : Vidarbha creates history, reach in final to beat Karnataka by 5 runs
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ranji trophy, vidarbha, final, karnataka, vidarbha vs karnataka, umesh yadav, rajneesh gurbani, vinay kumar, delhi, bengal, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved