• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

रणजी ट्रॉफी : उत्तराखंड ने बिहार को दूसरे दिन ही 10 विकेट से रौंदा

देहरादून। उत्तराखंड की टीम ने भारतीय घरेलू क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट में अपने सफर का आगाज जीत के साथ किया। पहली बार रणजी ट्रॉफी में खेल रही उत्तराखंड ने प्लेट ग्रुप के एकतरफा मुकाबले में बिहार को 10 विकेट से हरा दिया। मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को उत्तराखंड के गेंदबाजों ने बिहार को दूसरी पारी में 169 रनों पर ही ऑल आउट कर दिया।

बिहार ने अपनी पहली पारी में महज 60 रन बनाए थे। उत्तराखंड ने अपनी पहली पारी में 227 रन बनाए थे। इस कारण उत्तराखंड को दूसरी पारी में महज तीन रनों का लक्ष्य मिला। करण कौशल ने पहली ही गेंद पर चौका मार उत्तराखंड को 10 विकेट से जीत दिला दी। उत्तराखंड ने पहले दिन का अंत सात विकेट के नुकसान पर 201 रनों के साथ किया था।

रजत भाटिया और दीपक धोपाला ने दिन की शुरुआत की और दीपक स्कोरबोर्ड में छह रन जुडऩे के बाद ही दो के निजी स्कोर पर आउट हो गए। इसी स्कोर पर धनराज शर्मा बिना खाता खोले पवेलियन लौट लिए। सन्नी कश्यप ने कुछ देर रजत भाटिया का साथ दिया और 21 रन जोड़े जिसमें उनका योगदान सिर्फ एक रन का था। रजत 38 रनों पर नाबाद लौटे।

बिहार के लिए आशुतोष अमन ने चार विकेट लिए। इसी के साथ उत्तराखंड ने बिहार पर 167 रनों की बढ़त ले ली थी। अपनी दूसरी पारी खेलने उतरे बिहार के बल्लेबाज एक बार फिर नाकाम रहे। उसके लिए समर कादरी ने सर्वाधिक 36 रन बनाए। अनुन्य सिंह ने 35 रनों का योगदान दिया।

दूसरी पारी में बिहार 50.5 ओवरों में 169 रनोंड्ड पर ही ऑलआउट हो गई और उत्तराखंड को बहुत आसान सा लक्ष्य मिला जिसे उसने एक गेंद में ही हासिल कर लिया दूसरी पारी में उत्तराखंड के लिए सन्नी ने चार विकेट लिए। दीपक ने तीन विकेट अपने नाम किए। धनराज शर्मा को दो विकेट मिले।

नागालैंड के खिलाफ पारी से हारा मिजोरम

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Ranji Trophy : Uttarakhand beat Bihar by 10 wickets in just second day
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ranji trophy, uttarakhand, bihar, second day, uttarakhand vs bihar, rajat bhatia, nagaland, mizoram, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved