• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

रणजी ट्रॉफी : केरल ने बंगाल को तीसरे दिन ही 9 विकेट से हराया

कोलकाता। संदीप वारियर और बासिल थम्पी की कमाल की गेंदबाजी से केरल ने यहां खेले गए रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-बी के चार दिवसीय मैच के तीसरे दिन गुरुवार को मेजबान बंगाल को नौ विकेट से हरा दिया। केरल की ग्रुप-बी में तीन मैचों में यह दूसरी जीत है। उसका एक मैच ड्रॉ रहा था। केरल अब इस जीत के बाद 13 अंकों के साथ अपने ग्रुप में शीर्ष पर है। वहीं, बंगाल की तीन मैचों में यह पहली हार है। बंगाल के दो मैच ड्रॉ रहे थे।

केरल ने मैच के पहले ही दिन बंगाल को 147 रनों पर समेट दिया था। केरल ने इसके बाद दूसरे दिन जलज सक्सेना की 143 रनों की पारी के दम पर अपनी पहली पारी में 291 रन बना 144 रनों की बढ़त ले ली थी। बंगाल की टीम दूसरी पारी में 184 रन पर ही ढेर हो गई और इस तरह केरल को 41 रनों का लक्ष्य मिला। केरल ने इस लक्ष्य को 11 ओवर में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया।

केरल के लिए जलज सक्सेना ने दूसरी पारी में 26, अरुण कार्तिक ने नाबाद 16 और रोहन प्रेम ने नाबाद दो रन बनाए। बंगाल के मुकेश कुमार को एकमात्र विकेट हासिल हुआ। इससे पहले, बंगाल ने अपने कल के स्कोर एक विकेट पर पांच रन से आगे खेलना शुरू किया और तीसरे दिन गुरुवार को उसकी पूरी टीम 184 रन पर सिमट गई।

मेजबान टीम के लिए कप्तान मनोज तिवारी ने सर्वाधिक 62, सुदीप चटर्जी ने 39, विवेक सिंह ने 25, अनुस्तुप मजूमदार ने 23 और अभिषेक रमन ने 13 रन बनाए। केरल के लिए वारियर ने 33 रन पर पांच विकेट, थम्पी ने 59 रन पर तीन विकेट और निद्धेश तथा जलज ने एक-एक विकेट चटकाया।

मिजोरम ने मणिपुर को 8 विकेट से हराया

जोरहाट (असम)
। मणिपुर ने यहां डिस्ट्रिक स्पोटर्स एसोसिएशन ग्राउंड पर खेले गए रणजी ट्रॉफी प्लेट ग्रुप के मैच में मिजोरम को तीसरे दिन गुरुवार को आठ विकेट से हरा दिया। मिजोरम ने पहली पारी में 219 रन बनाए थे तो वहीं मणिपुर ने अपनी पहली पारी में 319 रन बनाकर पहली पारी के आधार पर 100 रनों की बढ़त ले ली थी।

इसके बाद मणिपुर ने थोकचाम सिंह के चार विकेट और बिश्वोरजीत कोंथोउजाम के तीन विकेट के दम पर मिजोरम को दूसरी पारी में 116 रनों पर ही ढेर कर दिया था। इस कारण उसे सिर्फ 17 रनों का लक्ष्य मिला था। यह मणिपुर की तीन मैचों में पहली जीत है। इस सीजन के पहले दो मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Ranji Trophy : Kerala beat Bengal by 9 wickets on just third day
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ranji trophy, kerala, bengal, third day, bengal vs kerala, basil thampi, sandeep warror, manoj tiwary, maizoram, manipur, odisha, assam, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved