• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

‘8 टीमें भी काफी लेकिन और नई फ्रेंचाइजी होने से IPL को होगा फायदा’

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में नई टीमों को लाने पर चर्चा लंबे समय से चल रही है। निगाह इस पर है कि 2021 सीजन में आईपीएल में टीमों की संख्या बढ़ती है या नहीं, लेकिन राजस्थान रॉयल्स के मालिक मनोज बडाले को लगता है कि नई टीमों के आने से खेल को फायदा होगा। बडाले ने इस संबंध में आईएएनएस से बात की और साथ ही आगामी सीजन को लेकर भी चर्चा की। आईपीएल में नई टीमों को लेकर उन्होंने कहा कि हमें लगता है कि आईपीएल में समय सीमा और बाकी चीजों को देखते हुए आठ टीमों की संख्या फ्रेंचाइजी और सितारों के लिए अच्छी है।

लेकिन, कुछ नए फ्रेंचाइजी लाने से आपको नए स्टेडियम में खेलने, नए प्रशंसकों से जुडऩे और ज्यादा मैच खेलने का मौका मिलेगा, जो निश्चित तौर पर खेल के लिए बेहतर होगा। फ्रेंचाइजियों के अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दोस्ताना मैच खेलने और लीग में पावर प्लेयर को लाने के मामले में भी बडाले ने अपने विचार रखे और कहा कि प्रयोग करने का मौका हमेशा होता है और विदेशी जमीन पर दोस्ताना मैच का विचार ऐसा है जिसे गंभीरता से लिया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि हमने पहला और अभी तक का इकलौता अंतरराष्ट्रीय दोस्ताना मैच लॉड्र्स में 2009 में मिडिलसेक्स के साथ खेला था। हम हर साल इस तरह के दोस्ताना मैच खेलना पसंद करेंगे। उन्होंने कहा, जहां तक पावर प्लेयर की बात है तो यह निश्चित तौर पर दिलचस्प प्रयोग है, लेकिन इस पर टिप्पणी करने से पहले मुझे देखना होगा कि यह किस तरह से काम करेगा।

आम तौर पर यह माना जाता है कि फ्रेंचाइजी के मालिक क्रिकेट संबंधी गतिविधियों में दखल देते हैं लेकिन बडाले इन सभी से दूर रहे हैं और मानते हैं कि यह उनका कार्यक्षेत्र नहीं है। उन्होंने कहा, यह भी बाकी व्यवसायों की तरह ही है जहां आपको संगठन को चलाने के लिए पेशेवर लोगों पर निर्भर रहना होता है। हमारे पास बेहतरीन कोचिंग स्टाफ और कप्तान हैं जिनको पता है कि इस टीम को सफल कैसे बनाना है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rajasthan Royals owner manoj badale says, 8 teams are enough but new franchisee will be beneficial for ipl
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan royals, owner manoj badale, 8 teams, new franchisee, beneficial for ipl, indian premier league, t20 tournament, steven smith, andrew mcdonald, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved