• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

IPL-13 : राजस्थान ने संयुक्त प्रदर्शन से चेन्नई को हराया

Rajasthan big win keep them afloat, Chennai face ouster - Cricket News in Hindi

अबू धाबी। राजस्थान रॉयल्स को जिस संयुक्त प्रदर्शन की उम्मीद अपने खिलाड़ियों से थी वो सोमवार को शेख जाएद स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ देखने को मिला। गेंदबाजों के बाद जोस बटलर (नाबाद 70) की बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को सात विकेट से हरा दिया। राजस्थान के गेंदबाजों ने चेन्नई की बड़े स्कोर की ख्वाहिश को पूरा नहीं होने दिया। चेन्नई 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 125 रन ही बना पाई। जवाब में राजस्थान ने शुरुआती विकेट जल्दी खो दिए, लेकिन बटलर और कप्तान स्टीव स्मिथ (नाबाद 26) ने चौथे विकेट के लिए 98 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई।

बल्ले से अच्छी शुरुआत करने में विफल रहने वाली चेन्नई ने गेंद से इसकी भरपाई करने की कोशिश की। उसने राजस्थान के दोनों सलामी बल्लेबाजों को 28 के कुल स्कोर तक पवेलियन भेज दिया।

दीपक चहर ने पहले बेन स्टोक्स (19) को बोल्ड किया। फिर अगले ओवर में जोश हेजलवुड ने रॉबिन उथप्पा (4) को आउट कर चेन्नई को दूसरी सफलता दिलाई। चहर ने फिर संजू सैमसन (0) को धोनी के हाथों कैच करा चेन्नई को तीसरी सफलता दिलाई।

यहां से कप्तान स्मिथ और बटलर ने राजस्थान को संभाला और जीत की तरफ बढ़ाते गए। स्मिथ थोड़ी धीमा खेल रहे थे, लेकिन बटलर अपने अंदाज में ही बल्लेबाजी कर रहे थे। इन दोनों ने टीम को जीत दिलाकर ही दम लिया।

बटलर ने अपनी नाबाद पारी में 48 गेंदें खेली और सात चौके, दो छक्के लगाए।

तीन बार चेन्नई को अपनी कप्तानी में खिताब दिलाने वाले महेंद्र सिंह धोनी का यह 200वां आईपीएल मैच था, लेकिन धोनी के लिए यह यादगार नहीं रहा। उनके बल्लेबाजों ने उन्हें पूरी तरह से निराश किया। खुद धोनी भी बल्ले से कुछ खास नहीं कर पाए।

इन-फॉर्म बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस (10) सस्ते में आउट हुए तो युवा तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने शेन वाटसन (8) को अपने जाल में फंसाया।

सैम कुरैन (22) अच्छी लय में लग रहे थे लेकिन वो चेन्नई के लिए कोई बड़ी पारी खेलते उससे पहले ही श्रेयस गोपाल ने उन्हें आउट कर दिया। राहुल तेवतिया ने अंबाती रायडू (13) को आउट कर चेन्नई का स्कोर 56/4 कर दिया।

धोनी और रवींद्र जडेजा ने फिर टीम के लिए 51 रनों की साझेदारी की लेकिन राजस्थान के गेंदबाजों ने उन्हें अपने हाथ खोलने के मौके नहीं दिए। धोनी (28) 107 के कुल योग पर रन आउट हो गए।

जडेजा और केदार जाधव अंत में रन रेट को बढ़ा नहीं पाए। जडेजा 30 गेंदों पर 35 और जाधव चार रन बनाकर नाबाद लौटे।

राजस्थान के लिए त्यागी, तेवतिया, गोपाल, आर्चर ने एक-एक विकेट लिए। (आईएएनएस/ग्लोफैंस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rajasthan big win keep them afloat, Chennai face ouster
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ipl, ipl 2020, rajasthan royals, chennai super kings, rajasthan royals vs chennai super kings, jos buttler, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news

Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved