• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भारतीय बल्लेबाजों को चुनौती देंगे दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज रबाडा : जाफर

Rabada will challenge Indian batters; tourists should bat around Kohli: Jaffer - Cricket News in Hindi

नई दिल्ली। भारतीय पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर को लगता है कि दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत को चुनौती देने के लिए तैयार हैं। भारत ने 2018 में दक्षिण अफ्रीका का जब दौरा किया था तो कैगिसो रबाडा मेजबान टीम के लिए महत्वपूर्ण गेंदबाज थे। तेज गेंदबाज ने तीन मैचों में 15 विकेट लिए और घरेलू टीम ने तब तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीती थी।

जाफर ने न्यूज18 डॉट कॉम के हवाले से बुधवार को कहा "रबाडा बल्लेबाजों को अपनी गेंदबाजी से परेशानी में डाल सकते हैं, इसलिए भारतीय बल्लेबाजों को उनका सामना करते समय चौकस रहने की जरूरत है। दक्षिण अफ्रीका टीम में कई तेज गेंदबाज शामिल हैं जिसमें रबाडा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं। उनकी तेज गेंदबाजी निश्चित तौर पर भारत को चुनौती देगी।

भारतीय गेंदबाज भी अपनी गेंदबाजी से टीम को सफलता दिला सकती है, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी एक अनुभवी गेंदबाज है, वे भारतीय टीम को खेल में बनाए रखेंगे। बहरहाल, यह भारत के लिए एक चुनौतीपूर्ण दौरा होगा।

जाफर ने कहा "भारत के लिए 400 से अधिक का स्कोर करना अनिवार्य है, तभी वे जीत के साथ सीरीज की शुरुआत कर सकेंगे। जाफर का मानना है भारतीय गेंदबाजों में दिक्कत नहीं है लेकिन बल्लेबाजों को थोड़ा मुश्किल हालातों का सामना करना पड़ सकता है। अगर भारत 400 से अधिक का स्कोर बनाता है, तो इस बात की अधिक संभावना है कि वह मैच जीतेगा।"

उन्होंने कहा "2018 में कप्तान विराट कोहली 47.66 के औसत से 286 रन बनाकर टॉप पर थे। भारत के पास संतुलित बल्लेबाजी क्रम है और वे अब पूरी तरह से अपने कप्तान पर निर्भर नहीं हैं। उन्होंने कहा, "2018 में, विराट ही अकेले थे जिन्होंने रन बनाए। अब, भारत की बल्लेबाजी संतुलित है। ऋषभ पंत खेल को बदल सकते हैं अगर वह एक या डेढ़ घंटे तक क्रीज पर बल्लेबाजी करेंगे।"

उन्होंने कहा "दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज हमेशा क्रीज पर अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजों को मुश्किल में रखते हैं। इस तरह से वे अपनी गेंदबाजी करते हैं। वर्नोन फिलेंडर टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं। वे जब भी गेंदबाजी करने के लिए क्रीज पर उतरते हैं तो गेंद को स्विंग कराते है। उनके पास गेंद कराने की गति है, वे लाइन और लेंथ के साथ गेंद को फेंकते हैं। ऐसे में जब बल्लेबाजों को रन बनाने में समस्या होती है तो टीम एक लक्ष्य स्कोर के साथ रन नहीं बना पाती है।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rabada will challenge Indian batters; tourists should bat around Kohli: Jaffer
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: wasim jaffer, south africa, kagiso rabada, test series, boxing day, south africa vs india, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved