• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

शांत रहाणे कप्तानी रणनीति को लेकर आक्रामक : गावस्कर

Quiet Rahane aggressive about captaincy strategy: Gavaskar - Cricket News in Hindi

मेलबर्न। पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा है कि भारत के कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे बतौर कप्तान अपनी रणनीति को लेकर काफी आक्रामक हैं। गावस्कर ने एबीसी स्पोटर्स से कहा, " रहाणे टेस्ट मैच में अच्छा कर रहे है। वह एक कप्तानी पारी खेल रहे है और खुद को फ्रंट से लीड कर रहे हैं। हर कोई उनकी कप्तानी, उनकी फील्ड प्लेसमेंट और गेंदबाजी बदलाव की तारीफ कर रहा है। मैं उनसे सहमत हूं। वह शांत हैं।"

भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली के साथ रहाणे की तुलना करते हुए गावस्कर ने कहा कि दाएं हाथ का बल्लेबाज कप्तान के रूप में अपनी रणनीति को लेकर काफी आक्रामक है।

उन्होंने कहा, " विराट (कोहली) कुछ ज्यादा ही भावुक और विरोधी के चेहरे के सामने होते है। रहाणे कुछ ज्यादा ही शांत है। उनके शरीर की भाषा में आक्रामकता का अभाव है लेकिन उनकी रणनीति में नहीं। वह कप्तान के रूप में अपनी रणनीति को लेकर काफी आक्रामक है। हमने देखा कि लेग-गली, स्लिप और फॉरवर्ड शॉर्ट लेग (शनिवार को ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के दौरान) के साथ फील्ड प्लेसिंग में वह काफी आक्रामक थे।"

32 वर्षीय रहाणे के नाबाद 104 रनों की मदद से भारत ने आस्ट्रेलिया के साथ यहां मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविवार का खेल खत्म होने तक भारत को आस्ट्रेलिया पर 82 रनों की बढ़त दिला दी है।
रहाणे की यह कप्तानी पारी उस समय आई जब भारत, आस्ट्रेलिया के पहली पारी के स्कोर 195 रनों के जवाब में तीन विकेट 64 रनों पर ही खो चुकी थी। रहाणे ने हनुमा विहारी, ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा के साथ अर्धशतकीय साझेदारी की।
- -आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Quiet Rahane aggressive about captaincy strategy: Gavaskar
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sunil gavaskar, ajinkya rahane, captaincy strategy, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved