• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आईपीएल-13 : मुंबई के खिलाफ अपने सही संयोजन की तलाश में होगी पंजाब

Punjab will be looking for their right combination against IPL-13 Mumbai - Cricket News in Hindi

दुबई। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण में पहले स्थान पर काबिज मुंबई इंडियंस और आखिरी स्थान की टीम किंग्स इलेवन पंजाब का सामना रविवार को दूसरे मैच में दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा। पंजाब के लिए स्थिति काफी खराब है। उसे आठ मैचों में सिर्फ दो जीत मिली है, लेकिन एक अच्छी बात यह है कि वह अपना पिछला मैच जीतकर इस मैच में आ रही है जिससे उसका आत्मविश्वास बढ़ा होगा। एक और अच्छी बात पंजाब के लिए यह है कि क्रिस गेल लौट आए हैं और फॉर्म में हैं। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ उन्होंने 53 रनों की पारी खेल टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी।

पंजाब के तीन बल्लेबाज फॉर्म में हैं। कप्तान लोकेश राहुल उनके सलामी जोड़ीदार मयंक अग्रवाल और गेल। यह तीनों ही अगर चल जाते हैं तो पंजाब का काम हो जाएगा लेकिन इन तीनों के बाद थोड़ी बहुत उम्मीद किसी से की जा सकती है तो वो हैं निकोल पूरन।

टी-20 में अच्छी लय में बने रहने के लिए जरूरी होता है कि टीम जल्दी से जल्दी अपना सही संयोजन तलाश कर लें लेकिन पंजाब के साथ यही समस्या रही है। उसे अभी तक अपनी सही प्लेइंग-11 नहीं मिली है। उसने काफी बदलाव भी किए लेकिन सही संयोजन से दूरी ही रही।

लीग का दूसरा हाफ भी शुरू हो चुका है और अभी तक पंजाब यही ढूंढ़ रही है कि उसकी बेस्ट प्लेइंग-11 क्या है। यही उसकी सबसे बड़ी कमजोरी है।

वहीं, मुंबई के लिए तो सब कुछ ठीक है। उसे पता है कि उसकी बेस्ट प्लेइंग इलेवन क्या है और उसके पास उन खिलाड़ियों के विकल्प भी हैं।

क्विटंन डी कॉक ने पिछले मैच में अर्धशतक जमाया था और कप्तान रोहित शर्मा के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 94 रनों की साझेदारी की थी। इन दोनों बल्लेबाजों में कोई न कोई हर मैच में चल रहा है। सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या और कीरन पोलार्ड सभी फॉर्म में हैं।

गेंदबाजी में रोहित ने पिछले मैच में बदलाव किया था। जैम्स पैटिनसन की जगह नाथन कुल्टर नाइल को मौका दिया था। नाइल ने प्रभावित किया था लेकिन आखिरी ओवर में रन खा गए थे। जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट ने समय पर विकेट दिलाए थे। यह दोनों पूरे सीजन अभी तक टीम के लिए इस काम को बखूबी अंजाम देते हुए आए हैं।

टीमें (संभावित) :

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), आदित्य तारे (विकेटकीपर), अनमोलप्रीत सिंह, अनुकूल रॉय, क्रिस लिन, धवल कुलकर्णी, दिग्विजय देशमुख, हार्दिक पांड्या, ईशान किशन, जेम्स पैटिनसन, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, कीरन पोलार्ड, क्रूणाल पांड्या, मिशेल मैक्लेंघन, मोहसिन खान, नाथन कल्टर नाइल, प्रिंस बलवंत राय, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), राहुल चहर, सौरभ तिवारी, शेरफाने रदरफोर्ड, सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बोल्ट।

किंग्स इलेवन पंजाब : लोकेश राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, करुण नायर, सरफराज खान, ग्लेन मैक्सवेल, निकोलस पूरन, कृष्णाप्पा गौतम, क्रिस जोर्डन, शेल्डन कॉटरेल, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, मुरुगन अश्विन, अर्शदीप सिंह, क्रिस गेल, मनदीप सिंह, हरडस विजोलेन, दीपक हुड्डा, हरप्रीत ब्ररार, मुजीब उर रहमान, दर्शन नालकंडे, जेम्स नीशाम, ईशान पोरेल, प्रभसिमरन सिंह, जगदीश सुचित, तेजिंदर सिंह।

- -आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Punjab will be looking for their right combination against IPL-13 Mumbai
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: punjab, looking, right combination, against, ipl-13, mumbai\r\n, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news

Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved