• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

प्रज्ञान ओझा ने लिया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास, सचिन के विदाई टेस्ट में रहे थे मैन ऑफ द मैच

नई दिल्ली। सचिन तेंदुलकर के विदाई मैच में मैन आफ द मैच रहे लेफ्ट आर्म भारतीय स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारुपों से संन्यास लेने की शुक्रवार को घोषणा कर दी। ओझा ने टिवटर पर इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि एक भारतीय क्रिकेटर बनना और शीर्ष स्तर पर अपने देश का प्रतिनिधित्व करना, हमेशा से मेरा एक सपना था, जिसे मैंने एक युवा खिलाड़ी के तौर पर संजोया था।

ओझा ने आगे कहा कि मैंने अपने इस करियर ने कई उतार-चढ़ाव देखे। कुछ समय के बाद मैंने महसूस किया कि एक खिलाड़ी की विरासत न केवल उसकी मेहनत और समर्पण है, बल्कि विश्वास और मार्गदर्शन भी है, जोकि उसे एसोसिएशन, टीम प्रबंधन, टीम के साथी, कोच और प्रशंसकों से मिलता है। 33 साल के ओझा ने भारत के लिए 24 टेस्ट, 18 वनडे और छह टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश: 113, 21 और 10 विकेट लिए हैं।

उन्होंने अपना पिछला मैच प्रथम श्रेणी मैच के रूप में नवंबर 2018 में बिहार के लिए खेला था। उन्होंने भारत के लिए अपना अंतिम मैच 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सचिन तेंलुदकर के विदाई मैच में खेला था। ओझा ने उस टेस्ट मैच में 10 विकेट लिए थे और इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pragyan Ojha announces retirement from all forms of cricket, was man of the match last test of sachin tendulkar
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pragyan ojha, retirement, all forms of cricket, man of the match, last test, sachin tendulkar, left arm spinner pragyan ojha, ojha ipl, ojha sachin, bihar, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news

Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved