• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

IPL में पैसा कमाने को उत्सुक थे प्लेसिस सहित कई खिलाड़ी! WC में बंटाधार

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलने की उत्सुकता ने इंग्लैंड एवं वेल्स में जारी आईसीसी विश्व कप-2019 में दक्षिण अफ्रीका का बेड़ा गर्क किया। यही कारण है कि यह टीम आज निराशाजनक तौर पर विश्व कप से असमय बाहर होने पर मजबूर हुई।

भारत, बांग्लादेश और इंग्लैंड में हारने के बाद फाफ डू प्लेसिस की टीम को रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ भी हार मिली और इसी के साथ उसका सफर समाप्त हो गया।

क्रिकेट साउथ अफ्रीका चाहता था कि उसके खिलाड़ी विश्व कप के लिए अलग से विशेष तैयारी करें लेकिन कप्तान प्लेसिस सहित कई प्रमुख खिलाड़ी आईपीएल में खेलकर पैसा कमाने के लिए ज्यादा उत्सुक थे। इस सम्बंध में सीएसए की टीम प्रबंधन के साथ एक मीटिंग भी हुई थी, जिसमें खिलाडिय़ों को आईपीएल के लिए रिलीज करने या नहीं करने पर चर्चा हुई थी।

सीएसए के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, ‘‘सीईओ ताबांग मूरो, अध्यक्ष क्रिस नेंजानी और कोच ओटिस गिब्सन ने आईपीएल के लिए खिलाडिय़ों को रिलीज करने को लेकर एक मीटिंग की थी। यह मीटिंग श्रीलंका दौरे के दौरान हुई थी। मुझे नहीं पता कि टीम प्रबंधन भी यही चाहता था कि खिलाड़ी विश्व कप की तैयारी के लिए समय से पहले लौट आएं लेकिन सीईओ और अध्यक्ष इसके पक्ष में थे। खिलाडिय़ों ने हालांकि आईपीएल में खेलने की तीव्र इच्छा जाहिर की थी।’’

आईपीएल के बीच में कगीसो रबाडा को चोट लगी तो उन्हें सामान पैक करके स्वदेश लौटने को कहा गया, जिससे कि वह विश्व कप के लिए तरोताजा हो सकें लेकिन रबाडा इसके बावजूद विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके क्योंकि उनके हिस्से सिर्फ छह विकेट आए।

पाकिस्तान के साथ हुए मैच के बाद प्लेसिस ने माना कि उनकी टीम ने अपनी क्षमता के साथ न्याय नहीं किया। प्लेसिस ने कहा, ‘‘हम अच्छा नहीं खेले। हमने इस टूर्नामेंंट में अब तक गेंद के साथ अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन आज हम उसमें भी नाकाम रहे। साथ ही हमारी बल्लेबाजी भी नहीं चली। कुल मिलाकर एक टीम के तौर पर हम अपनी काबिलियत के साथ इंसाफ नहीं कर सके । हमारे लिए यही सबसे बड़ी नाकामी रही।’’

प्लेसिस ने कहा कि उनकी टीम में क्षमता और काबिलियत की कमी नहीं थी लेकिन कुछ एक को छोडक़र अन्य कोई भी उसे क्रिकेट के इस महाकुम्भ में मैदान में दिखा नहीं सका।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Players keenness to play IPL left Cricket South Africa helpless
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: players, ipl, south africa, helpless, faf du plessis, world cup 2019, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved