• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

IPL-13 : पांडे, विजय की शतकीय साझेदारी ने हैदराबाद को दिलाई जीत

Pandey, Shankar lead SRH to 8-wkt win over RR - Cricket News in Hindi

दुबई। सनराइजर्स हैदराबाद ने गुरुवार को मनीष पांडे (नाबाद 83 रन, 47 गेंदें, 4 चौके, 8 छक्के) और विजय शंकर (नाबाद 52 रन, 51 गेंदें, 6चौके) के बीच हुई शतकीय साझेदारी के दम पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन में दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मैच में राजस्थान रॉयल्स को आठ विकेट से करारी शिकस्त दी। पहले बल्लेबाजी करने वाली राजस्थान 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 154 रन ही बना पाई। 2016 की विजेता ने यह लक्ष्य 18.1 ओवरों में दो विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

हैदराबाद ने पहले ही ओवर की चौथी गेंद पर डेविड वार्नर (4) का विकेट खो दिया। जोफ्रा आर्चर की गेंद पर बेन स्टोक्स ने उनका शानदार कैच पकड़ा।

आर्चर ने फिर अपने अगले ओवर में लाजवाब इनस्विंग से जॉनी बेयरस्टो (10) के विकेट उखाड़ हैदराबाद का दूसरा विकेट चटका दिया। इसके बाद राजस्थान के गेंदबाज विकेट लेने के लिए संघर्ष ही करते रहे।

मनीष और शंकर ने फिर टीम को दबाव की स्थिति से वापस निकाला। पांडे ने नौवें ओवर की आखिरी गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया। इस बीच शंकर ने उनका पूरा साथ दिया और दोनों अंत तक खड़े होकर टीम को जीत दिलाने में सफल रहे। पांडे और शंकर के बीच तीसरे विकेट के लिए 140 रन की साझेदारी की।

इस जीत से हैदराबाद ने अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा है।

इस मैच में हैदराबाद ने टॉस जीता और गेंदबाजी चुनी। हैदराबाद ने काफी दिनों बाद आखिरकार जेसन होल्डर को मौका दिया। वह इस मैच में उतरे और तीन अहम विकेट लेकर उन्होंने अपने चयन को सही ठहराया। उन्होंने एक रन आउट भी किया।

रॉबिन उथप्पा (19) को होल्डर ने रन आउट कर हैदराबाद को पहला विकेट दिलाया। बेन स्टोक्स (30) और लंबे समय से रनों के लिए तरश रहे संजू सैमसन (36) ने फिर एक साझेदारी की और 56 रन जोड़े।

इस साझेदारी को भी होल्डर ने तोड़ा। उन्होंने सैमसन को बोल्ड किया। सैमसन के जाने के बाद राजस्थान का स्कोर 86/2 हो गया।

13वां ओवर लेकर आए राशिद ने राजस्थान के खाते में एक भी रन नहीं जुड़ने दिया और स्टोक्स को बोल्ड कर राजस्थान का स्कोर 86/3 कर दिया। जोस बटलर इस मैच में टीम के मध्य क्रम का भार नहीं उठा पाए। शंकर ने उन्हें शहबाज नदीम के हाथों कैच कराया। कप्तान स्टीव स्मिथ भी होल्डर के फंदे में फंस गए। स्मिथ 19 रन ही बना सके।

होल्डर ने ही फिर रियान पराग (20) को आउट किया। यह दोनों विकेट होल्डर ने 19वें ओवर की पहली और दूसरी गेंद पर लिए।

आर्चर ने आखिरी में सात गेंदों पर एक चौका और एक छक्के की मदद से नाबाद 16 रन बनाए। राहुल तेवतिया दो रन बनाकर नाबाद रहे। (आईएएनएस/ग्लोफैंस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pandey, Shankar lead SRH to 8-wkt win over RR
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ipl, ipl 2020, manish pandey, vijay shankar, sunrisers hyderabad, rajasthan royals, sunrisers hyderabad vs rajasthan royals, steve smith, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved