• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

पाकिस्तानियों को अफ्रीका व बांग्लादेश की T20 लीग में खेलना है तो...

लाहौर। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने दूसरे देशों में होने वाली टी20 लीगों में हिस्सा लेने के लिए एनओसी पाने के लिए खिलाडिय़ों को घरेलू टी20 लीग में हिस्सा लेने की शर्त लागू कर दी है। पीसीबी ने साफ तौर पर कहा कि बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) और दक्षिण अफ्रीका में होने वाली ग्लोबल टी20 लीग में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तानी खिलाडिय़ों को 7 से 17 नवंबर के बीच घर में होने वाले नेशनल टी20 कप में खेलना अनिवार्य है। पीसीबी ने यह शर्त अपने केंद्रीय अनुबंध में आने वाले खिलाडिय़ों पर लागू की है।

अन्य लीगों के लिए खिलाड़ी उपलब्ध होंगे या नहीं, इस पर अनिश्चितता का माहौल है। हालांकि केंद्रीय अनुबंध में शामिल कई खिलाडिय़ों को लीग छोडक़र दोबारा पाकिस्तान लौटना पड़ सकता है, क्योंकि पाकिस्तान नवंबर के आखिर में वेस्टइंडीज के साथ टी20 सीरीज खेलेगा, हालांकि इस सीरीज को अभी मंजूरी का इंतजार है। बीपीएल दो नवंबर से 10 दिसंबर के बीच आयोजित की जाएगी। वहीं ग्लोबल टी20 लीग की शुरुआत तीन नवंबर से हो रही है जिसका फाइनल 16 दिसंबर को खेला जाएगा।

पीसीबी ने एक बयान में कहा है, पीसीबी ने फैसला लिया है कि उसके केंद्रीय अनुबंध में शामिल खिलाडिय़ों के लिए बोर्ड के टी20 टूर्नामेंट में हिस्सा लेना अनिवार्य है। यह फैसला घरेलू क्रिकेट को मजबूत करने के लिए लिया गया, ताकि देश से अच्छे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी निकलें। बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका से हमारे अच्छे रिश्ते हैं और इस बात को ध्यान में रखते हुए हमने फैसला लिया है कि हम बीपीएल और ग्लोबल टी20 लीग में खेलने के लिए उन्हीं खिलाडिय़ों को अनापत्ती प्रमाण पत्र (एनओसी) देंगे जो सात से 17 नवंबर के बीच होने वाले घरेलू टी20 टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे।

पाकिस्तान के आठ खिलाडिय़ों ने ग्लोबल टी20 लीग के फ्रेंचाइजियों के साथ करार कर लिया है। इन आठ खिलाडिय़ों में पीसीबी के केंद्रीय अनुबंध में शामिल खिलाड़ी भी हैं। वहाब रियाज, मोहम्मद नवाज, फखर जमां और यासिर शाह ने ग्लोबल टी20 लीग की फ्रेंचाइजियों के साथ करार कर लिया है। बीपीएल में भी कई पाकिस्तानी खिलाड़ी हिस्सा लेंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pakistani cricketers have to participate in domestic tournament if wants to play in other countries t20 league
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pakistani cricketers, participate in domestic tournament, other countries t20 league, pcb, pakistan cricket board, south africa, bangladesh, azhar ali, pakistan vs sri lanka test, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved