• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 10

वनडे क्रिकेट : पाकिस्तान ने इस मामले में भारत को पछाडा, देखें रिकॉर्ड

नई दिल्ली। पाकिस्तान ने गुयाना में खेले गए तीसरे वनडे में मेजबान वेस्टइंडीज को 41 गेंदों पहले छह विकेट से हराते हुए तीन मैच की सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमा लिया। वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर नौ विकेट पर 233 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान ने शोएब मलिक के नाबाद 101 रन की मदद से 43.1 ओवर में ही फतेह हासिल कर ली।

इसके साथ ही पाकिस्तान ने वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा जीत के मामले में भारत को पछाड़ दिया और अब वह दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। वर्ष 1973 से एकदिवसीय क्रिकेट खेल रहे पाकिस्तान ने अब तक 874 मैच में से 460 जीते और 388 हारे हैं। साथ ही आठ टाई खेले व 18 बेनतीजा रहे। पाकिस्तान का सर्वोच्च स्कोर 385 और न्यूनतम स्कोर 43 रन है। मौजूदा पाकिस्तानी वनडे टीम की कमान विकेटकीपर सरफराज अहमद के हाथों में है।

अब हम नजर डालेंगे वनडे में 100 से ज्यादा जीत दर्ज करने वाले 9 और देशों के प्रदर्शन पर :-

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pakistan surpasses India in odi match victories, see top 10 countries record
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pakistan, india, odi match victories, top 10 countries record, pakistan vs westindies, shoaib malik, sarfraz ahmed, australia, sri lanka, south africa, england, newzealand, zimbabwe, bangladesh, special story on cricket records, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved