• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बाबर आजम को आईसीसी 'वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर' चुना गया

Pakistan captain Babar Azam named ICC Men ODI Cricketer of the Year for 2021 - Cricket News in Hindi

दुबई। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को सोमवार को 2021 के लिए आईसीसी 'वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर' चुना गया। आजम ने बांग्लादेश के शाकिब अल हसन, दक्षिण अफ्रीका के जन्नेमैन मलान और आयरलैंड के पॉल स्टलिर्ंग को हराकर यह पुरस्कार जीता है। इससे पहले, आईसीसी पुरस्कारों के इस सीजन में आजम को वर्ष 2021 के पुरुषों के वनडे और टी20 इलेवन के कप्तान के रूप में चुना गया था।

आजम ने कहा, "सबसे पहले, मैं प्रशंसकों का आभारी हूं कि उन्होंने मेरा समर्थन किया और मुझे इसके लिए वोट किया। उसके बाद, मैं पीसीबी, आईसीसी और विशेष रूप से मेरी पाकिस्तान टीम का समर्थन करने के लिए आभारी हूं। यह उनके बिना संभव नहीं था। मुझे लगता है इतनी अच्छी टीम होने पर गर्व है। मैं अपने माता-पिता का भी शुक्रगुजार हूं जिन्होंने (मेरी सफलता के लिए) बहुत प्रार्थना की।"

आजम ने भले ही 2021 में केवल छह एकदिवसीय मैच खेले हों, लेकिन उन्होंने इस साल पाकिस्तान द्वारा खेली गई दो श्रृंखलाओं में महत्वपूर्ण योगदान दिया, जिसमें उन्होंने छह मैचों में 67.50 की औसत से दो शतकों के साथ 405 रन बनाए। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम एकदिवसीय मैच में आया था।

पाकिस्तान गर्व के साथ-साथ बमिर्ंघम में तीसरे एकदिवसीय मैच में महत्वपूर्ण आईसीसी क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग अंक खेल रहा था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान ने 331 रन बनाए, जिसमें से बाबर का आधा रन था। पारी की शुरुआत में बल्लेबाजी करने उतरे बाबर ने इमाम-उल-हक के साथ 92 रन की साझेदारी कर पाकिस्तान को संकट से उबारा था।

आजम ने कहा, "अगर आप मुझसे पूछें तो सबसे अच्छी पारी वह 158 की है, मैंने इंग्लैंड के खिलाफ रन बनाए, जो कि मेरा सर्वोच्च स्कोर भी है। मुझे लगता है कि यह मेरे करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी है। मैं वास्तव में उस समय थोड़ा संघर्ष कर रहा था और मेरे लिए एक अच्छी पारी की जरूरत थी, जो की मुझे मिल गई और इससे मेरा बहुत आत्मविश्वास बढ़ गया।"

आजम 228 रन के साथ दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी भी थे और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2-1 श्रृंखला जीत में पाकिस्तान की दोनों जीत में 'प्लेयर ऑफ द मैच' थे। पहले एकदिवसीय मैच में पाकिस्तान के 274 रनों का पीछा करने वाले, उन्होंने शतक बनाया और अंतिम एकदिवसीय मैच में 82 गेंदों में 94 रन बनाकर नींव रखी, जहां पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 320 रन बनाए।

उन्होंने कहा, "दक्षिण अफ्रीका में दक्षिण अफ्रीका को हराना बहुत मुश्किल काम है क्योंकि पिचें अलग हैं और उनके पास एक गुणवत्तापूर्ण गेंदबाजी आक्रमण है। हमने फखर जमान, मेरे और इमाम-उल-हक के प्रदर्शन के दम पर श्रृंखला जीती थी।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pakistan captain Babar Azam named ICC Men ODI Cricketer of the Year for 2021
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: babar azam, cricketer of the year for 2021, pakistan captain babar azam named icc men odi cricketer of the year for 2021, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved