• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

पाकिस्तान ने 2018 में जीता पहला वनडे, इमाम-शादाब रहे हीरो

बुलवायो। पाकिस्तान ने 2018 में वनडे क्रिकेट में आखिरकार जीत का खाता खोल ही लिया। पाकिस्तान ने पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में मेजबान जिम्बाब्वे को 201 रन से करारी मात देकर इस वर्ष का अपना पहला वनडे मैच जीता। पाकिस्तान ने इससे पहले जनवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ उसकी धरती पर 5 मैच की वनडे सीरीज खेली थी, जिसमें वह जीत का खाता भी नहीं खोल पाया था।

शुक्रवार को जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। पाकिस्तान ने सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक (128) के करियर की सर्वोच्च पारी के दम पर सात विकेट पर 308 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर लेग स्पिनर शादाब खान (32 रन पर चार विकेट) के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की बदौलत जिम्बाब्वे को 35 ओवर में 107 रन पर ढेर कर दिया। यह इस मैदान पर जिम्बाब्वे का न्यूनतम स्कोर है। जिम्बाब्वे के लिए अपना पदार्पण मैच खेल रहे रियान मुरेय ने 48 गेंदों पर एक चौके की मदद से सर्वाधिक नाबाद 32 रन बनाए।

इसके अलावा ट्रिसेई मसकंदा ने 20 गेंदों पर चार चौकों के सहारे 21, चामु चिभाभा ने 20 और डोनाल्ड ट्रिपेनो ने 12 रन का योगदान दिया। मेजबान टीम के सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। पाकिस्तान की ओर से शादाब के अलावा उसमान खान और फहीम अशरफ ने दो-दो तथा मोहम्मद आमिर और हसन अली ने एक-एक विकेट लिए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pakistan beat Zimbabwe by 201 runs in first odi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pakistan, zimbabwe, first odi, pakistan vs zimbabwe, imam ul haq, shadab khan, fakhar zaman, asif ali, shoaib malik, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved